panchayat 3 kab release hogi | panchayat 3 Trailer in Full HD | panchayat 3 Making Budget

Panchayat Season 3: पंचायत-3 वेब सीरीज के लिए पानी की तरह बहाये गए पैसे.. इतने करोड़ के बजट के साथ 28 को होने जा रही रिलीज..

दरसअल प्राइम वीडियो ने अपने अधिकारिक X अकाउंट पर ट्वीट कर जानकारी दी है कि Panchayat 3 28 मई को रिलीज होगी।

Edited By :   Modified Date:  May 5, 2024 / 12:37 PM IST, Published Date : May 5, 2024/12:35 pm IST

मुंबई: एक दौर वो था जब लोग थिएटर में फिल्म रिलीज होने का इंतजार करते थे और कई बार उन्हें लंबा इंतजार भी करना पड़ता था, वहीं आज ओटीटी ने लोगों के मोबाइल और टीवी तक फिल्मों को पहुंचा दिया है। कई बड़ी फिल्में और सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होती हैं और यहीं से करोड़ों रुपये की कमाई भी करती हैं। (panchayat 3 kab release hogi) पहले वेब सीरीज का दायरा काफी छोटा था, लेकिन आज सैकड़ों करोड़ के बजट में वेब सीरीज बन रही हैं। आज हम आपको एक ऐसी वेब सीरीज के बारे में बताएंगे, जिसका बजट बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों से भी ज्यादा था, लेकिन करीब सात साल बाद भी आज तक वो रिलीज नहीं हो पाई।

5 May History: महान विचारक कार्ल मार्क्स का जन्म.. संगीत के जादूगर नौशाद अली ने दुनिया को कहा अलविदा.. जानें आज के तारीख का इतिहास..

panchayat 3 Trailer in Full HD

कई सालों से चल रही तैयारी

जब साल 2018 में वेब सीरीज का दौर तेजी से बढ़ रहा था, तब नेटफ्लिक्स पर एसएस राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली का प्रीक्वल बनाने की तैयारी शुरू की गई। इस सीरीज का नाम बाहुबली: बिफोर द बिगिनिंग था और ये आनंद नीलकंठन की लिखी किताबों पर बेस्ड थी। बताया जाता है कि पहला सीज़न द राइज़ ऑफ़ शिवगामी किताब पर आधारित था। इस सीरीज में साउथ स्टार मृणाल ठाकुर को युवा शिवगामी के रूप में लिया गया और राहुल बोस और अतुल कुलकर्णी भी सितंबर 2018 में इसमें शामिल हुए। इस सीरीज पर 100 करोड़ रुपये खर्च होने के बाद 2021 में, नेटफ्लिक्स ने नए इसे सिरे से शुरू करने का फैसला किया और इसी दौरान मृणाल ने सीरीज से किनारा कर लिया। फिर वामिका गब्बी के साथ एक नई सीरीज तैयार की गई थी, बताया गया कि इसकी लागत 200 करोड़ रुपये थी, यानी सीरीज पर कुल 300 करोड़ रुपये खर्च हो गए।

panchayat 3 Making Budget

पंचायत बजट 80 करोड़ रुपये

बात करे देश के सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज पंचायत की तो इस बार इनके प्रोडक्शन हाउस ने इस नए सीजन के लिए पानी की तरह पैसे बहाये हैं। जानकारी के मुताबिक़ पंचायत 3 ने अपने दोनों सीजन का रिकार्ड तोड़ दिया हैं। इस तीसरे को बनाने में करीब 80 करोड़ रूपये खर्च किये गए हैं।

Berojgar Barat Yatra : सपा की ‘बेरोजगार बारात यात्रा’ के दौरान बवाल, पुलिस ने कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज की FIR

28 को होगी रिलीज

ओटीटी प्लेटफॉर्म की सबसे चर्चित वेब सीरीज में शामिल पंचायत 3 के रिलीज डेट को लेकर आखिरकार इंतजार खत्म हो गया है। मेकर्स ने (panchayat 3 kab release hogi) पंचायत 3 के रिलीज डेट का ऐलान कर दिया है। यानि अब एक बार फिर फुलेरा में पंचायत लगने वाली है। बता दें कि पंचायत 3 मच अवेटेड वेब सीरीज की लिस्ट में शामिल है। तगड़ी फैन फॉलोइंग के कारण सीरीज को लेकर लगातार बज हुआ है।

दरसअल प्राइम वीडियो ने अपने अधिकारिक X अकाउंट पर ट्वीट कर जानकारी दी है कि Panchayat 3 28 मई को रिलीज होगी। फैन्स इस सीरीज को एक बार फिर अमेजन प्राइम पर देख सकेंगे। ज्ञात हो कि सोशल मीडिया पर सीरीज के डायलॉग्स पर खूब मीम्स भी बनते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp