Pele Health Update

FIFA World Cup 2022 के बीच आई महान फुटबॉल खिलाड़ी के स्वास्थ्य को लेकर बड़ा अपडेट, हालत नाजुक!

दुनिया के महानतम फुटबॉलरों में से एक, ब्राजीलियाई दिग्गज पेले के स्वास्थ्य को लेकर बड़ी खबर सामने आई है! Pele Health Update

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 10:46 AM IST, Published Date : December 4, 2022/10:44 am IST

ब्राजील: Pele Health Update कतर में चल रहे फीफा विश्वकप 2022 में अब ग्रुप स्टेज के बाद अंतिम 16 की टीमों के बीच जंग शुरू हो गई है। रविवार देर रात अंतिम 16 के दूसरे मैच में अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इससे पहले हुए मुकाबले में नीदरलैंड ने यूएस को 3-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। अब 9 दिसंबर को अर्जेंटीना और नीदरलैंड में सेमीफाइनल के लिए जंग होगी। वहीं दूसरी ओर दुनिया के महानतम फुटबॉलरों में से एक, ब्राजीलियाई दिग्गज पेले के स्वास्थ्य को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

Read More: टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी अस्पताल में, इमोशनल तस्वीरें शेयर कर लिखी ये बातें

Pele Health Update मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल उनकी हालत में गिरावट आई हैं और स्थिति खराब बताई जा रही है। पेले के कैंसर पर अब कीमोथेरेपी का असर नहीं हो रहा है, और उन्हें ‘उपशामक देखभाल’ में ले जाया गया है। बता दें कि पेले को उनके कैंसर के इलाज के पुनर्मूल्यांकन के लिए अस्पताल ले जाया गया था लेकिन पता चला कि उन्हें फेफड़े में संक्रमण है। साल 2021 में पेले के कोलन से ट्यूमर निकाला गया था। तब से वह नियमित रूप से अस्पताल आ रहे हैं।

Read More: Hardik Pandya की कप्तानी को लेकर ये क्या बोल गए राशिद खान, सुनकर नहीं होगा यकीन… 

ब्राजीलियाई अखबार फोल्हा डी एस पाउलो की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिग्गज फुटबॉलर की कीमोथेरेपी को निलंबित कर दिया गया है और उन्हें उपशामक देखभाल के तहत रखा गया है और केवल दर्द और सांस की तकलीफ जैसे लक्षणों के लिए इलाज किया जा रहा है। इससे पहले शुक्रवार को, ब्राजील की मीडिया रिपोर्टों ने दावा किया कि पेले पर एंटीबायोटिक उपचार का असर हो रहा था और वह “स्वास्थ्य में सामान्य सुधार के साथ” स्थिर स्थिति में थे।

Read More: टॉस से पहले बाहर हुए टीम के कप्तान, चोटिल होने के चलते लिया गया बड़ा फैसला, इस खिलाड़ी के हाथों टीम की कमान

प्रतिष्ठित फुटबॉलर ने खुद भी अपने स्वास्थ्य के बारे में एक अपडेट दिया था, जिसमें बताया था कि वह अपनी मासिक चेकअप के लिए अस्पताल में हैं और दुनिया भर से उन्हें मिल रहे सकारात्मक संदेशों से वह शुक्रगुजार हैं। उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा था, “दोस्तों, मैं अपनी मासिक चेकअप के लिए अस्पताल में हूं। इस तरह के सकारात्मक संदेश प्राप्त करना हमेशा अच्छा होता है। इस श्रद्धांजलि के लिए कतर का और मुझे अच्छी वाइब्स भेजने वाले सभी को धन्यवाद!”

Read More: MCD Election 2022 : अजय माकन, सांसद प्रवेश वर्मा और कांग्रेस नेता Alka Lamba समेत कई दिग्गज नेताओं ने वोट डालने के बाद क्या कहा, जानें 

मंगलवार को पेले की बेटी ने कहा था कि “मेरे पिता के स्वास्थ्य के बारे में आज मीडिया में बहुत सी चिंताएं हैं। वह अस्पताल में दवा ले रहे हैं। कोई आपातकालीन या नई गंभीर संभावना नहीं है। मैं नए साल के लिए वहीं रहूंगी और कुछ तस्वीरें पोस्ट करने का वादा करती हूं।”

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pelé (@pele)

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers