Passengers do yoga in Mumbai's local train

योग दिवस के मौके पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित, मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रियों ने किया YOGA, वीडियो वायरल

Passengers do yoga in Mumbai's local train: अब एक और वीडियो सामने आया है। जहां मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रियों ने योग किया।

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2023 / 02:00 PM IST, Published Date : June 21, 2023/2:00 pm IST

Passengers do yoga in Mumbai’s local train : नई दिल्ली। पूरी दुनिया में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय से आज योग सत्र का नेतृत्व करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नई दिल्ली में ही अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में शामिल होंगे। बता दें, 27 सितंबर 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त महासभा में पूरे विश्व से योग दिवस को मनाने का आह्वान किया था।

read more : पॉलिटिक्स ऑफ Survival के सबसे बड़े मास्टर PV नरसिम्हा राव, 1991 में आज ही के दिन बने थे देश के प्रधानमंत्री 

Passengers do yoga in Mumbai’s local train : वहीं, इस दिन को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मनाने की शुरुआत साल 2015 से हुई थी। इसके बाद 21 जून 2015 को पहली बार पूरे विश्व में योग दिवस मनाया गया। वहीं दिल्‍ली में भी तमाम जगहों पर योग दिवस का आयोजन किया जाएगा। हर साल योग दिवस के लिए एक अलग थीम निर्धारित की जाती है। साल 2023 में योग दिवस की थीम वसुधैव कुटुम्बकम के सिद्धांत पर One World, One Health रखी गई है। इस थीम को आयुष मंत्रालय ने चुना है। योग दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो संदेश के जरिए संबोधित किया।

read more : CG weather update: सूरज की तपिश से और चढ़ा पारा! IMD ने इन 13 जिलों में जारी किया ऑरेंज और येलो अलर्ट 

मुंबई की लोकल ट्रेन में यात्रियों ने किया योग

आज देश भर के कोने कोने में योग दिवस में मुख्य अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजन किया गया है। वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस में भी यात्रियों के योग करने का वीडियो वायरल हुआ था वहीं अब एक और वीडियो सामने आया है। जहां मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रियों ने योग किया।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें