Women will get free travel facility

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राज्य सरकार का महिलाओं को बड़ा तोहफा, इस दिन रोडवेज की बसों में मिलेगी ये खास सुविधा

Women will get free travel facility in buses राजस्थान में महिलाएं एवं बालिकाएं रोडवेज की बसों में निशुल्क सफर कर सकेंगी।

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2023 / 10:21 AM IST, Published Date : March 2, 2023/10:21 am IST

Women will get free travel facility in buses : राजस्थान। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस प्रत्येक वर्ष 8 मार्च को मनाया जाता है। इस ​खास दिवस पर महिलाओं के लिए राज्य सरकार हर साल कोई न काई तोहफे जरूर देती है। इस वर्ष राजस्थान सरकार ने महिलाओं के लिए एक बड़े तोहफे का ऐलान​ किया है। आपको बता दें कि राजस्थान में महिलाएं एवं बालिकाएं रोडवेज की बसों में निशुल्क सफर कर सकेंगी।

Read more: मध्यप्रदेश विस के बजट सत्र का आज चौथा दिन, सदन में गूंजेगा स्थानीयों को जॉब न देने का मुद्दा… 

राज्य सरकार ने महिलाओं की सुविधा के लिए दी मंजूरी

राजस्थान सरकार की ओर से जारी एक बयान से यह जानकारी दी गई है। बयान के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह छूट राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में रहेगी। प्रस्ताव के अनुसार, यह सुविधा राजस्थान की सीमा में राजस्थान रोडवेज की समस्त साधारण एवं द्रुतगामी बसों में मिलेगी।

बसों के किराए में महिलाओं को मिलेगा 50 प्रतिशत तक का छूट

Women will get free travel facility in buses : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राज्य में लगभग 8.50 लाख महिलाओं एवं बालिकाओं के बसों में यात्रा करने का अनुमान है। इस पर लगभग 7.50 करोड़ रुपये का वित्तीय भार अनुमानित है। इसके अलावा अशोक गहलोत सरकार ने उस बजट घोषणा को भी लागू कर दिया है, जिसमें रोडवेज की साधारण बसों के किराए में महिलाओं को अब 50 प्रतिशत की छूट देने का फैसला किया गया है।

Read more: मौसम का बदला मिजाज, कवर्धा शहर समेत जिले के अधिकांश हिस्सों में हुई बारिश 

महिलाओं को इस छूट का फायदा 1 अप्रैल 2023 से मिलेगा। मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक एक अप्रैल से महिलाओं को बसों में सफर करने के लिए 50 प्रतिशत ही किराया देना होगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें