presidential dinner invitation

G20 President Dinner: राष्ट्रपति दे रही हैं G20 अतिथियों को डिनर का न्योता, सभी दिग्गज हस्तियां होंगी शामिल, देखें नाम…

G20 President Dinner: President is giving dinner invitation to G20 guests इस सिलसिले में G20 समिट के लिए मेहमानों का दिल्ली पहुंचना शुरू हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2023 / 01:46 PM IST, Published Date : September 8, 2023/10:27 am IST

G20 President Dinner: नई दिल्ली। भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शनिवार यानि कल 09 सितंबर को G20 में आ रहे राष्ट्रप्रमुखों और खास अतिथियों को प्रेसीडेंट हाउस में डिनर के लिए आमंत्रित किया है। माना जा रहा है कि इस डिनर में भारतीय व्यंजनों के साथ कांटिनेंटल डिशेज भी परोसी जाएंगी। राष्ट्रपति भवन का किचन कोई आम रसोई नहीं है बल्कि ये सही मायनों में दुनियाभर के व्यंजनों को बेहद स्वाद के साथ बनाने और उतने शानदार तरीके से परोसने में फेमस है।

Read more: Air Force 91st Anniversary: 30 सितम्बर को राजधानी में वायुसेना मनाएगी 91वां वर्षगांठ समारोह, आसमान में दिखेगा हैरतअंगेज नजारा 

विदेशों से आ रहे ये तमाम हस्तियां

इस सिलसिले में G20 समिट के लिए मेहमानों का दिल्ली पहुंचना शुरू हो गया है। भारत मंडपम में शनिवार को राष्ट्रपति के इस विशेष रात्रिभोज में जी20 देशों और विशेष आमंत्रित देशों के दिग्गज नेताओं के साथ-साथ मुकेश अंबानी और गौतम अडानी सहित भारत के रईस उद्योगपतियों, सभी मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों को प्रेसीडेंट हाउस में डिनर के लिए आमंत्रित किया गया है। वहीं विपक्ष शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों को न्योता दिया गया है। विपक्ष के कई सीएम के आने की संभावना नहीं है। इस डिनर में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और चीन के प्रधानमंत्री ली कियांग समेत कई हस्तियां शामिल होंगी।

Read more: Rochelle Rao Maternity Photoshoot: टीवी जगत की एक्ट्रेस ने करवाया बोल्ड प्रेग्नेंसी फोटोशूट, पति के साथ दिए सेक्सी पोज 

भारत के इन दिग्गज नेताओं को किया गया आमंत्रित

G20 President Dinner: राष्ट्रपति के इस विशेष रात्रिभोज में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवेगौड़ा, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन भी इस भोज में शामिल होंगे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के अपने-अपने राज्यों में पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के कारण शामिल होने की संभावना नहीं है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुष्टि की है कि वह इस डिनर में शामिल होंगी। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने इसी दिन रांची के ऑफिस में समन किया है। ऐसे में उनके इस डिनर में शामिल होने की संभावना कम है। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे को न्योता नहीं भेजा गया है।

 

 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें