LIVE Breaking News Update 20 April 2022: PM Modi laid the foundation stone of 22
LIVE NOW

LIVE Breaking News Update 20 April 2022 : गुजरात के दाहोद में पीएम मोदी ने किया 22 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास, कहा – मेक इन इंडिया को मिलेगी गति

LIVE Breaking News Update 20 April 2022: PM Modi laid the foundation stone of 22 thousand crore projects in Dahod

Edited By: , April 20, 2022 / 05:52 PM IST

दाहोद/नई दिल्ली (New Delhi) | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) ने बुधवार (Wednesday) को कहा कि गुजरात (Gujarat) का दाहोद अब मेक इन इंडिया का बहुत बड़ा केंद्र बनने जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने आज दाहोद में आदिजाति महासम्मेलन में लगभग 22,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस मौके पर गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेंद्र पटेल और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे.

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज दाहोद और पंचमहाल के विकास से जुड़ी 22 हज़ार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है. उन्होंने कहा कि जिन परियोजनाओं का आज उद्घाटन हुआ है, उनमें एक पेयजल से जुड़ी योजना है और दूसरी दाहोद को स्मार्ट सिटी बनाने से जुड़ा प्रोजेक्ट है. उन्होंने आगे कहा कि दाहोद अब मेक इन इंडिया का भी बहुत बड़ा केंद्र बनने जा रहा है. गुलामी के कालखंड में यहां स्टीम लोकोमोटिव के लिए जो वर्कशॉप बनी थी, वो अब मेक इन इंडिया को गति देगी. उन्होंने कहा कि अब दाहोद में 20 हज़ार करोड़ रुपये का कारखाना लगने वाला है .

 

#HarGharTiranga