63 percent voting till 5 pm in Bastar Lok Sabha seat

Lok Sabha Election 2024 First Phase Voting: बस्तर लोकसभा सीट पर 5 बजे तक 63.41 प्रतिशत वोटिंग, मतदान दलों की वापसी का सिलसिला शुरू

बस्तर लोकसभा सीट पर 5 बजे तक 63.41 प्रतिशत वोटिंग, 63 percent voting till 5 pm in Bastar Lok Sabha seat

Edited By :   Modified Date:  April 20, 2024 / 12:31 AM IST, Published Date : April 19, 2024/5:52 pm IST

जगदलपुरः Lok Sabha Election 2024 First Phase Voting लोकसभा चुनाव के फर्स्ट फेज में छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट पर शुक्रवार को वोट डाले गए। मतदान का समय अब खत्म हो गया है। शाम पांच बजे तक बस्तर में 63.41 प्रतिशत वोटिंग हुई है। अभी भी मतदान केंद्रों में मतदान कतार में लगे हुए है और अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। देर रात तक यह आंकड़ा और बढ़ सकता है।

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने अति नक्सल प्रभावित बीजापुर, ​​​​​​​चित्रकोट, दंतेवाड़ा, कोंडागांव, कोंटा और ​​​​​​​नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र में तीन बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया था। इन क्षेत्रों से अब मतदान दलों के लौटने का सिलसिला भी शुरू हो गया। जिन क्षेत्रों में हेलीफाप्टर से मतदान दलों को भेजा गया था, वहां के मतदान दलों को हेलीकाप्टर से लाया जा रहा है। कोंडागांव जिले के नक्सल प्रभावित संवेदनशील इलाके की पोलिंग पार्टियों की वापसी हो गई है। अति संवेदनशील कडेनार और बेचा में वोटिंग कराकर मतदान दल लौट आया है। ITBP कैंप के हेलीपेड पर कलेक्टर कुणाल दुदावत ने गुलदस्ता देकर मतदान दल का स्वागत किया।

Read More : महानदी में पलटी नाव, 7 लोग नदी में डूबे, राहत एवं बचाव कार्य जारी 

एक जवान शहीद

Lok Sabha Election 2024 First Phase Voting बीजापुर में CRPF के कॉन्स्टेबल देवेंद्र कुमार शहीद हो गए। वह उसूर थाना क्षेत्र सुरक्षा कैंप गलगम से एरिया डोमिनेशन के लिए निकले थे। इस दौरान UBGL सेल के विस्फोट होने से घायल हो गए थे। उनको एयर एंबुलेंस से जगदलपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। 32 वर्षीय देवेंद्र कुमार CRPF 196वीं वाहिनी के जवान थे और बस्तर के ​​​​​​​धोबीगुड़ा के रहने वाले थे। उनका अंतिम संस्कार शनिवार को उनके गृह ग्राम में होगा।

Read More :  Madhavi Latha Viral Video: कहां से आ गई मस्जिद? ओवैसी पर जमकर भड़कीं माधवी लता, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो… 

बस्तर में पिछले 5 चुनावों में 4 बार भाजपा ने दर्ज की है जीत

साल 1999 से 2019 तक के लोकसभा चुनाव के नतीजों को देखें तो भाजपा ने 5 में से 4 चुनावों में बस्तर में जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस को एक ही बार जीत मिली। 2019 लोकसभा चुनाव की बात करें तो कांग्रेस के दीपक बैज ने बीजेपी के बैदूराम कश्यप को करारी शिकस्त दी थी। इसमें दीपक बैज को 402527 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी के बैदूराम कश्यप के खाते में 363545 वोट आए थे।