Congress MLAs Threatened to leave party over Ticket in Karnataka

Controversy in Congress : लोकसभा के टिकट को लेकर कांग्रेस में बवाल, यहां के विधायकों की दे दी खुली धमकी, बोले- ‘नहीं कर सकते एक परिवार की गुलामी’

Congress MLAs Threatened to leave party over Ticket in Karnataka

Edited By :   Modified Date:  March 27, 2024 / 04:42 PM IST, Published Date : March 27, 2024/4:35 pm IST

बेंगलुरु : Congress MLAs Threatened to leave party  लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक कांग्रेस में जारी सियासी विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री केएच मुनियप्पा के दामाद को कोलार से टिकट देने पर बवाल मचा हुआ है। पार्टी के विधायकों के साथ-साथ अन्य नेताओं ने इस पर आपत्ति जताई है। कांग्रेस के पांच विधायकों ने इसी मामले को लेकर इस्तीफा देने की बात भी कह दी है।

Congress MLAs Threatened to leave party  दरअसल, दरअसल कांग्रेस पार्टी ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री केएच मुनियप्पा के एक रिश्तेदार को कोलार निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया है। अब कुछ कांग्रेस विधायक इसका विरोध कर रहे हैं। पांच विधायकों ने इस इस्तीफा देने की धमकी भी दी है। विधायकों ने कहा कि वे ‘एक परिवार की गुलामी’ नहीं कर सकते। उन्होंने पार्टी पर परिवार के भीतर टिकट बांटने का आरोप लगाया है। खास बात यह कि इन विधायकों में मंत्री एमसी सुधाकर भी शामिल हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि पार्टी आलाकमान ने उनकी बातें सुनी लेकिन मांगों पर ध्यान नहीं दिया। कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 21 मार्च को कर्नाटक के 17 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची की जारी की थी।

Read More : चैरिटी के चोर! लीज़ पर मिली जमीनों को कौड़ियों के दाम बेचा, आज बेनकाब होगा हर शख्स, देखें IBC24 की ‘पड़ताल’

ये लोग जता रहे विरोध

कोलार जिले के तीन विधायक कोथुर जी मंजूनाथ (कोलार), के वाई नांजेगौड़ा (मलूर) और एमसी सुधाकर (चिंतामणि) और दो विधान पार्षद अनिल कुमार और नसीर अहमद पेद्दन्ना की उम्मीदवारी का विरोध जता रहे हैं। यह लोग चाहते हैं कि टिकट अनुसूचित जाति के दक्षिणपंथी समुदाय के उम्मीदवार को दिया जाए। बता दें, सुधाकर सिद्धारमैया मंत्रिमंडल में उच्च शिक्षा मंत्री हैं।

Read More : Sarkari Naukri 2024: 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, यहां 301 पदों पर निकली वैकेंसी 

मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद को भी दिया गया है टिकट

प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री मधु बंगारप्पा की बहन गीता शिवराजकुमार, शिमोगा सीट से चुनाव लड़ेंगी। हावेरी-गडग सीट पर पार्टी ने आनंदस्वामी गद्दादेवरमठ को टिकट दिया है, जो शिराट्टी के पूर्व विधायक जीएस गद्दादेवरामठ के बेटे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि को गुलबर्गा से टिकट दिया गया है। कांग्रेस विधायक राघवेंद्र हितनाल के भाई राजशेखर हितनाल को कोप्पल सीट से मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस विधायक शरत बचेगौड़ा के रिश्तेदार वेंकटरामेगौड़ा मांड्या से पार्टी के उम्मीदवार हैं। हासन के उम्मीदवार श्रेयस पटेल पूर्व मंत्री पुट्टस्वामीगौड़ा के पोते हैं। कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में 26 अप्रैल और 7 मई को मतदान होगा।