बुजुर्गों और दिव्यांगों ने भी बढ़-चढ़कर किया मतदान, उधर PPE किट में नजर आए मतदानकर्मी | Elderly and differently-abled people also voted overwhelmingly

बुजुर्गों और दिव्यांगों ने भी बढ़-चढ़कर किया मतदान, उधर PPE किट में नजर आए मतदानकर्मी

बुजुर्गों और दिव्यांगों ने भी बढ़-चढ़कर किया मतदान, उधर PPE किट में नजर आए मतदानकर्मी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:17 PM IST, Published Date : November 3, 2020/10:15 am IST

ग्वालियर। मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों में हो रहे उपचुनाव को लेकर मतदाताओं में गजब का उत्साह दिख रहा है। कोरोना महामारी के बीच लोकतंत्र के इस महापर्व में बुजुर्ग और निशक्तजन भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। 

पढ़ें- 5 इनामी सहित 10 नक्सलियों ने किया सरेंडर, ‘लोन वर्र…

पढ़ें- KBC में पूछे गए सवाल को लेकर बवाल, BJP विधायक ने ‘बिग बी’ के खिलाफ …

ग्वालियर में वोट डालने में मदद करने के लिए एक शख्स ने अपनी बुजुर्ग मां को गोद में उठाकर ले जाता दिखा। तो वहीं पोलिंग बूथ में मोर्चा संभाले  मतदानकर्मी पीपीई किट में नजर आए।  

 

वहीं हरियाणा में भी विधानसभा के उपचुनाव हो रहे हैं। यहां भी एक व्यक्ति अपने बुजुर्ग पिता को पीठ पर लेकर सोनीपत के भैंसवाल कलां के एक मतदान केंद्र में पहुंचा था।

पढ़ें- उपचुनाव के दौरान कई स्थानों पर हुई फायरिंग, जौरी में उपद्रवियों ने .

आपको बता दें मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। 10 नवंबर को प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अपने प्रत्याशियों की जीत का दावा कर रहे हैं।  

पढ़ें- हिंसा के बाद दो जिलों की सीमाएं सील, बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक…

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान खगड़िया, सिवान और सारण जिलों में तैनात भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने  बुजुर्गों और शारीरिक रूप से चलने में अक्षम लोगों को पोलिंग बूथ तक पहुंचाने में मदद की।