महू के आर्मी वार कॉलेज में कोरोना संक्रमण के 37 मामले पाए गए |

महू के आर्मी वार कॉलेज में कोरोना संक्रमण के 37 मामले पाए गए

महू के आर्मी वार कॉलेज में कोरोना संक्रमण के 37 मामले पाए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : September 25, 2021/9:17 pm IST

महू (मप्र), 25 सितंबर (भाषा) मध्यप्रदेश के महू में स्थित आर्मी वार कॉलेज के कम से कम 37 अधिकारियों और कर्मचारियों में पिछले दो दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के ये सभी मरीज लक्षणहीन हैं।

महू सैन्य छावनी के प्रशासनिक कमांडेंट कर्नल ए के मोहंती ने परिसर में लॉकडाउन लगाने की पुष्टि की वहीं महू सैन्य अस्पताल के कमांडेंट ब्रिगेडियर अमित शर्मा प्रतिक्रिया के लिए उपलब्ध नहीं हो सके।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘ सेना के 37 जवानों में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। सेना के अस्पताल में दलों द्वारा सेना क्षेत्र के अन्य लोगों का लगातार परीक्षण किया जा रहा है। स्थिति नियंत्रण में है।’’

उन्होंने कहा कि जांच में जिन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें कोई लक्षण नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ कॉलेज में एक कोर्स करने वाले 115 अधिकारियों का एक बैच है। उन सभी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।’’

महू सैन्य छावनी प्रदेश के इंदौर जिले में है। जिला प्रशासन के अनुसार बृहस्पतिवार को जिले में कोरोना संक्रमण के 32 मामले सामने आए इनमें से 30 मामले सेना अस्पताल से दर्ज किए गए जबकि दो मामले शहर में मिले।

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी एस सेत्य ने कहा कि शुक्रवार को जिले में संक्रमण के कुल दस मामले सामने आये । इनमें से सात मामले महू सेना अस्पताल के थे जबकि तीन मामले इंदौर शहर के थे।

महू के ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी फैजल अली ने कहा कि सेना अधिकारियों द्वारा दौरा किए गए इलाकों में क्रम रहित नमूना परीक्षण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ कोविड-19 संक्रमित सभी लोगों को संस्थागत पृथकवास में रखा गया है तथा उनकी हालत स्थिर है।’’

भाषा सं

दिमो रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers