इंदौर के पटाखा कारखाने में विस्फोट, तीन मजदूर झुलसे |

इंदौर के पटाखा कारखाने में विस्फोट, तीन मजदूर झुलसे

इंदौर के पटाखा कारखाने में विस्फोट, तीन मजदूर झुलसे

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 05:36 PM IST, Published Date : April 16, 2024/5:36 pm IST

इंदौर, 16 अप्रैल (भाषा) मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में मंगलवार को एक पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट में तीन मजदूर झुलस गए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) उमाकांत चौधरी ने बताया कि आम्बा चंदन गांव से करीब पांच किलोमीटर दूर जंगली इलाके में चलाए जा रहे कारखाने में रस्सी बम बनाने के दौरान हुए विस्फोट में तीन मजदूरों के घायल होने की प्राथमिक सूचना मिली है।

उन्होंने बताया कि तीनों घायलों को इंदौर के चोइथराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

चौधरी ने बताया कि इनमें से एक मजदूर इंदौर का है, जबकि दो अन्य महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के मूल निवासी बताए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) ने बताया कि पटाखा कारखाने में विस्फोट का कारण अभी पता नहीं चल सका है।

उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि यह कारखाना इंदौर से सटे राऊ कस्बे का निवासी शाकिर खान चला रहा था। डीएसपी ने बताया कि पता लगाया जा रहा है कि खान के पास कारखाना चलाने का वैध लाइसेंस है या नहीं।

पटाखा कारखाने में विस्फोट के बाद इंदौर के जिलाधिकारी आशीष सिंह घायल मजदूरों का हाल-चाल जानने चोइथराम अस्पताल पहुंचे।

उन्होंने कहा,’प्राथमिक जानकारी के मुताबिक जंगली इलाके में कारखाना परिसर के दूर-दूर बने आठ कमरे की तरह के ढांचों में 12-13 लोग काम कर रहे थे। इनमें से एक कमरे में विस्फोट हुआ जिसमें तीन मजदूर घायल हुए हैं।’

जिलाधिकारी ने कहा कि पटाखा कारखाना परिसर में आग बुझाने वाले यंत्र रखे थे। उन्होंने कहा कि जांच की जा रही है कि इस परिसर में विस्फोट किन हालात में हुआ।

भाषा हर्ष

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)