मप्र : पिता को खो चुके लड़के से घूस लेने पर सामाजिक कार्यकर्ता समेत दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज |

मप्र : पिता को खो चुके लड़के से घूस लेने पर सामाजिक कार्यकर्ता समेत दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

मप्र : पिता को खो चुके लड़के से घूस लेने पर सामाजिक कार्यकर्ता समेत दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  April 12, 2024 / 08:01 PM IST, Published Date : April 12, 2024/8:01 pm IST

इंदौर, 12 अप्रैल (भाषा) मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में पिता को खो चुके 17 वर्षीय लड़के से शुक्रवार को 36,000 रुपये की घूस लेने के आरोप में महिला और बाल विकास विभाग से जुड़े एक सामाजिक कार्यकर्ता समेत दो लोगों पर मामला दर्ज किया गया। लोकायुक्त पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

निरीक्षक राहुल गजभिये ने बताया कि नाबालिग लड़के के पिता की दिल के दौरे से करीब छह महीने पहले मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की ‘‘मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना’’ के तहत इस लड़के और उसकी छोटी बहन के नाम कुल 56,000 रुपये का भुगतान मंजूर किया गया था।

गजभिये ने बताया कि इस राशि के भुगतान और भविष्य में इस योजना के तहत सरकारी सहायता जारी रखवाने के बदले महिला और बाल विकास विभाग से सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में जुड़े मनोज दिवाकर और इस विभाग के कंप्यूटर ऑपरेटर संजय जगताप ने लड़के से घूस मांगी थी।

निरीक्षक ने बताया कि इस शिकायत पर जाल बिछाकर दिवाकर को तब पकड़ा गया, जब वह महिला और बाल विकास विभाग के सरकारी कार्यालय में नाबालिग लड़के से 36,000 रुपये की घूस ले रहा था।

उन्होंने बताया कि दिवाकर और जगताप के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

लोकायुक्त पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) के संबद्ध प्रावधानों के तहत नोटिस दिया गया है कि वे लोकायुक्त पुलिस की जांच में सहयोग करें और आरोप पत्र पेश किए जाने के वक्त अदालत में मौजूद रहें। भाषा हर्ष

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)