Fraud on Sarkari Naukri

Fraud on Sarkari Naukri : लालच में लग गया चूना! फर्जी अधिकारी बनकर ऐंठ लिए लाखों रुपए, जानें पूरा माजरा

Fraud on Sarkari Naukri : महिला बाल विकास में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी किए जानें का एक मामला सामने आया है।

Edited By :   |  

Reported By: Rajeev Rajeev Pandey

Modified Date:  May 3, 2024 / 08:47 PM IST, Published Date : May 3, 2024/8:47 pm IST

Fraud on Sarkari Naukri : रीवा। कलेक्ट्रेट कर्यालय इन दिनो जालसाजों की काली कमाई करने का जरिया बन चुका है। महिला बाल विकास में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी किए जानें का एक मामला सामने आया है जहां पर एक जालसाज महिला ने एक यूवक और दो युवतियों को अपने मायाजाल में फंसा कर उनके साथ ढाई ढाई लाख रुपए लेकर तकरीबन 7 लाख 50 हजार रुपए की ठगी कर ली। ठगी का शिकार होने की भनक जब युवक और दोनो युवतियों को हुई तो उनके पैरो तले जमीन खिसक गई जिसके बाद ठगी का शिकार हुए तीनो पीड़ित आज सिविल लाईन थाने पहुंचे और मामले में शिकायत दर्ज कराई।

read more : रायगढ़ में कांग्रेस को तगड़ा झटका! पूर्व विधायक के भाई समेत कई नामी चेहरे BJP में शामिल

ठगी करने वाली महिला निकली फर्जी महिला बाल विकास की आधिकारी खुद के साथ ठगी की शिकायत लेकर सिविल लाईन थाने पहुंची। दोनों पीड़िता अनुरागिनी सिंह और शिखा सिंह सहित पीड़ीत युवक विवेक कुमार पांडेय निवासी अमिलकि गोविंदगढ़ ने बताया की वह वर्ष 2022 में कलेक्ट्रेट कर्यालय पहुंचा था वहां पर इसकी मुलाकात अंजली पटेल से हुई थी। अंजली पटेल ने खुद को महिला बाल विकास की आधिकारी बताया और सरकारी नौकरी दिलाने का वादा किया। जालसाज महिला अंजली पटेल ने युवक और दो युवतियों से ढाई ढाई लाख रुपए वसूल लिए।

 

ठगी की शिकायत लेकर पीड़ित पहुंचे थाने दो साल बीत जानें के बाद जब युवक और युवतियों को नौकरी भी नही मिली इसके बाद उन्हें खुद के साथ हुइ ठगी का एहसास हुआ तब उन्होंने ठगी की शिकायत सिविल थाने में दर्ज कराई और पुलिस अधीक्षक से मिलकर शिकायत की वहीं सिविल लाईन थाने पहुंचे पीडितो ने पुलिस पर भी ठीक ढंग से कार्रवाई न करने के आरोप लगाएं है। महिला अंजलि पटेल ने की ठगी एक अन्य व्यक्ति के खाते में डलवाए पैसे पीड़ितों ने बताया की ठगी करने वाली अंजली पटेल ने कुछ रकम दो लोगो से नगद लिए जबकि कुछ पैसे ऑनलाइन ट्रांसफर करवाए। मामले पर और एक अन्य व्यक्ती का नाम भी शामिल है जिसमें सूरज चौरसिया शामिल है पीड़ितो का कहना है की ठगी करने वाली महिला अंजलि पटेल ने सूरज चौरसिया के खाते में भी ऑनलाइन ट्रांसफर करवाया था।

पुलिस की कार्रवाई से न खुश पीड़ित पहुंचे एसपी कार्यालय पीड़ितो का कहना है की उन्होनें महिला से पैसे वापस मांगे थे जिसके बाद महिला ने उन्हे ठगी के पैसे वापस करने का वादा किया लेकिन अब उसका फोन बंद है जिसके बाद उन्होनें ने ठगी की शिकायत थाने में दर्ज कराई है। शिकायत पर पुलिस की कार्रवाई से न खुश पीड़ित पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह से मिले और न्याय की गुहार लगाई। मामले में की जा रहीं है जांच आरोपी पर होगी सख्त कार्रवाई मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह का कहना है की शिकायत प्राप्त हुइ है कुछ लड़की और लड़के आए थे उनका कहना है की नौकरी दिलाने के नाम पर उनके साथ ठगी हूई है। उन्होने इसकी शिकायत थाने में की है अपराध पंजीबद्ध करके विवेचना की जा रहीं है। मामले पर जो भी आरोपी पाए जाते है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp