इंदौर में बकरे का गोश्त ‘‘चुराने’’ पर आग-बबूला व्यक्ति ने लाठी से पीट-पीटकर कुत्ते को मार डाला |

इंदौर में बकरे का गोश्त ‘‘चुराने’’ पर आग-बबूला व्यक्ति ने लाठी से पीट-पीटकर कुत्ते को मार डाला

इंदौर में बकरे का गोश्त ‘‘चुराने’’ पर आग-बबूला व्यक्ति ने लाठी से पीट-पीटकर कुत्ते को मार डाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 22, 2021/2:50 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 22 नवंबर (भाषा) इंदौर में बेसहारा कुत्ते को लाठी से पीट-पीटकर जान से मार डालने के आरोप में सोमवार को पुलिस ने 40वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक कुत्ते का कसूर बस इतना था कि वह आरोपी के घर में घुसकर बकरे के मांस (मटन) की थैली ले भागा था।

विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि गली-मोहल्लों में घूमने वाला बेसहारा कुत्ता रविवार रात भोजन की तलाश में जगदीश चौहान उर्फ ठाकुर (40) के घर में घुसा और वहां से मटन की थैली मुंह में दबाकर भाग निकला।

थाना प्रभारी ने बताया, ‘‘खाना पकाने की तैयारी कर रहे चौहान की नजर जब कुत्ते के मुंह में दबी मटन की थैली पर पड़ी, तो उसे अचानक इतना गुस्सा आया कि उसने दौड़ लगाकर कुत्ते का पीछा किया और वह इस बेसहारा जानवर को तब तक लाठी से बेरहमी से पीटता रहा, जब तक उसकी जान नहीं निकल गई।’’

काजी ने बताया कि पुलिस ने जब आरोपी को पकड़ा, वह तब भी गुस्से में बड़बड़ा रहा था कि कुत्ते ने उसके घर रखा मटन ‘‘चुरा’’ लिया था।

थाना प्रभारी ने बताया कि चौहान के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम और भारतीय दंड विधान के संबद्ध प्रावधानों के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि यह मामला पशु हितैषी संस्था ‘पीपुल फॉर एनिमल्स’ की इंदौर इकाई की अध्यक्ष प्रियांशु जैन की शिकायत पर दर्ज किया गया।

भाषा हर्ष अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers