जेल में बंद एनएसयूआई नेता से दिग्विजय की मुलाकात का वीडियो वायरल होने के बाद जेल अधीक्षक निलंबित |

जेल में बंद एनएसयूआई नेता से दिग्विजय की मुलाकात का वीडियो वायरल होने के बाद जेल अधीक्षक निलंबित

जेल में बंद एनएसयूआई नेता से दिग्विजय की मुलाकात का वीडियो वायरल होने के बाद जेल अधीक्षक निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 12, 2022/5:17 pm IST

भोपाल, 12 अप्रैल (भाषा) मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार ने ग्वालियर केंद्रीय जेल के अधीक्षक को एक वीडियो और कुछ तस्वीरों के सामने आने के बाद निलंबित कर दिया है। इस वीडियो में कथित तौर पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह जेल में बंद एनएसयूआई कार्यकर्ता से जेल अधीक्षक के कार्यालय में मिलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस साल फरवरी में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान एक पुलिस उप निरीक्षक के जलने के बाद दर्ज एक आपराधिक मामले के सिलसिले में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) का कार्यकर्ता शिवराज सिंह ग्वालियर जेल में बंद है।

राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने सोमवार को अपने ग्वालियर दौरे के दौरान जेल अधीक्षक के कार्यालय में इस कार्यकर्ता से मुलाकात की। एनएसयूआई कांग्रेस की छात्र शाखा है।

मिश्रा ने मंगलवार को यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह का जेल के अंदर की तस्वीर वायरल करना बताता है कि कानूनी नियम-प्रक्रियाओं के प्रति उनकी क्या धारणा है? इस मामले में ग्वालियर जेल अधीक्षक मनोज कुमार साहू को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित करने का निर्णय लिया गया है।’’

कांग्रेस के कुछ नेताओं ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था जिसमें दिग्विजय सिंह जेल अधीक्षक के कार्यालय में एक सोफे पर पर कार्यकर्ता के साथ बैठे नजर आ रहे हैं। क्लिप में जेल अधीक्षकों की सूची वाला एक बोर्ड भी सोफे के पीछे के दीवार पर लगा देखा गया।

भाषा दिमो राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers