खरगोन हिंसा: पुलिस अधीक्षक पर गोली चलाने का आरोपी गिरफ्तार, कर्फ्यू में नौ घंटे की ढील |

खरगोन हिंसा: पुलिस अधीक्षक पर गोली चलाने का आरोपी गिरफ्तार, कर्फ्यू में नौ घंटे की ढील

खरगोन हिंसा: पुलिस अधीक्षक पर गोली चलाने का आरोपी गिरफ्तार, कर्फ्यू में नौ घंटे की ढील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : April 23, 2022/1:07 pm IST

भोपाल/ खरगोन, 23 अप्रैल (भाषा) मध्य प्रदेश के खरगोन शहर में हाल ही में हुई हिंसा के दौरान पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ चौधरी पर गोली चलाने के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस बीच स्थानीय प्रशासन ने शनिवार को खरगोन में सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक लगातार नौ घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी।

निमाड़ अंचल के पुलिस महानिरीक्षक तिलक सिंह ने कहा, ‘‘ 10 अप्रैल की हिंसा के दौरान खरगोन के संजय नगर इलाके में एसपी सिद्धार्थ चौधरी पर गोली चलाने के मामले में मोहसिन उर्फ वसीम के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।’’

उन्होंने बताया कि पुलिस की एक टीम ने शुक्रवार को कसरावद थाना क्षेत्र से मोहसिन को गिरफ्तार किया। मोहसिन के खिलाफ पहले से ही चार आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें अवैध हथियारों की बिक्री और हमले से जुड़े मामले शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपी से उसके साथियों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ करेगी।

खरगोन के एसपी सिद्धार्थ चौधरी फिलहाल अवकाश पर हैं, क्योंकि पैर में गोली लगने के बाद उनका इलाज चल रहा है। 10 अप्रैल को रामनवमी पर खरगोन शहर में सांप्रदायिक दंगे हुए थे इस दौरान पथराव और आगजनी कर दुकानों और घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था और वाहनों को आग लगा दी गई थी।

अधिकारियों ने बताया कि खरगोन शहर में कर्फ्यू में शनिवार सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक लगातार नौ घंटे की ढील दी गई। हिंसा के बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

लेकिन स्थानीय प्रशासन 14 अप्रैल से दो घंटे के अंतराल के लिए कर्फ्यू में ढील दे रहा है। बुधवार को इसमें छह घंटे की ढील दी गई।

आदेश के अनुसार स्थानीय कृषि बाजार, पेट्रोल पंप और सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) की दुकानों से मिट्टी के तेल की बिक्री के लिए कर्फ्यू में छूट लागू नहीं होगी।

कर्फ्यू में ढील की अवधि के दौरान दूध, सब्जी, दवा आदि दुकानों को खुले रहने की अनुमति दी गई है, लेकिन धार्मिक स्थलों को बंद रखने को कहा गया है।

भाषा

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers