मप्र : दो परिवारों के बीच झगड़े में 11 घायल, 15 दोपहिया वाहन क्षतिग्रस्त, पुलिस बल तैनात

मप्र : दो परिवारों के बीच झगड़े में 11 घायल, 15 दोपहिया वाहन क्षतिग्रस्त, पुलिस बल तैनात

: , May 27, 2022 / 02:39 PM IST

महू, 27 मई (भाषा) मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के दतोदा गांव में आर्थिक विवाद को लेकर दो परिवारों के बीच झड़प में कम से कम 11 लोग घायल हो गए और 15 दोपहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना बृहस्पतिवार रात को महू तहसील के दतोदा गांव में हुई जिसके बाद गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

सिमरोल थाने के निरीक्षक धर्मेंद्र शिवहरे ने बताया, ‘‘ किशोर चौहान और उसके आठ रिश्तेदारों की 21 हजार रुपए को लेकर नरेंद्र मुंडेल के साथ तीखी बहस हो गई। इसके बाद किशोर और अन्य ने नरेंद्र के साथ मारपीट की तथा उस पर और उसके घर पर पथराव किया। इससे उसके घर के बाहर खड़ी मोटरसाइकिल और एक कार क्षतिग्रस्त हो गई।’’

उन्होंने कहा कि इसके बाद गुस्से में बौखलाकर नरेंद्र और उसके साथ लगभग 90 लोगों की भीड़ ने तलवार, लाठी और रॉड से लैस होकर चौहान के समूह पर हमला कर दिया और वहां कम से कम 14 मोटरसाइकिलों को आग लगा दी। हमले में शंकरलाल चौहान, अर्जुन देवड़ा, सुरेंद्र चौहान, प्रह्लाद और चार वर्षीय बालिका हिमांशी चौहान घायल हो गए।

शिवहरे ने कहा कि किशोर चौहान की शिकायत पर नरेंद्र मुंडेल और 85 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड विधान और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मुंडेल की शिकायत पर किशोर चौहान और आठ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) शशिकांत कनकने ने कहा, ‘‘ हमले में लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए। लेकिन सिमरोल पुलिस द्वारा समय पर कार्रवाई करने से मामला आगे नहीं बढ़ पाया। पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है और गांव में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।’’

भाषा सं दिमो

मनीषा राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)