मप्र: कांग्रेस विधायक को संबोधित करने की अनुमति नहीं मिलने से राज्यपाल के सामने भड़के |

मप्र: कांग्रेस विधायक को संबोधित करने की अनुमति नहीं मिलने से राज्यपाल के सामने भड़के

मप्र: कांग्रेस विधायक को संबोधित करने की अनुमति नहीं मिलने से राज्यपाल के सामने भड़के

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : October 6, 2021/12:34 am IST

डिंडोरी (मप्र), पांच अक्टूबर (भाषा) मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल की मौजूदगी में प्रदेश के डिंडोरी जिले में एक कार्यक्रम में क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री ओमकार सिंह मरकाम को मंच से जनता को संबोधित करने की अनुमति नहीं मिलने से वह भड़क उठे। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

पटेल अपने दो दिवसीय डिंडोरी जिले के प्रवास के दौरान मंगलवार को बैगाचक क्षेत्र के ग्राम चाड़ा पहुंचे, जहां प्रशासन ने सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित करवाने के लिए राज्यपाल का कार्यक्रम आयोजित किया था। इस दौरान पंचायत भवन चाड़ा परिसर में मौजूद कार्यक्रम में राज्यसभा की सदस्य एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सम्पतिया उइके के संबोधन के बाद राज्यपाल ने सभा को संबोधित किया। इसके बाद आभार प्रकट कर कार्यक्रम का समापन ही किया जा रहा था कि तभी विधायक मरकाम उठे और अपने बाजू में लगे स्पीकर से जनता को संबोधित करने लगे।

इसी बीच प्रशासनिक अधिकारियों ने माइक और स्पीकर बंद करा दिया, जिसके चलते मरकाम भड़क उठे। मरकाम ने कहा कि जब राज्यसभा सांसद को कार्यक्रम में बोलने का मौका दिया जा सकता है तो उन्हें बोलने का अवसर क्यों नहीं दिया गया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने विधायक को समझाने का प्रयास किया।

इसी बीच, कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ता भी विधायक के समर्थन में नारेबाजी करने लगे, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक संजय सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने मरकाम को समझाया और उन्हें शांत किया। हालांकि विवाद शांत होने के बाद उन्होंने राज्यपाल के साथ मिलकर योजना के लाभार्थियों के साथ तस्वीरें खिंचवाईं।

इस मामले को लेकर जिलाधिकारी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन राज्यपाल के चाड़ा रात्रि विश्राम के चलते अधिकारियों से सम्पर्क नहीं हो पाया।

भाषा सं रावत सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers