मप्र चुनाव : कांग्रेस हर जिले के लिए ‘वचन पत्र’ जारी करेगी

मप्र चुनाव : कांग्रेस हर जिले के लिए ‘वचन पत्र’ जारी करेगी

: , May 13, 2022 / 01:48 PM IST

भोपाल, 13 मई (भाषा) मध्य प्रदेश में साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए विपक्षी दल कांग्रेस ने प्रदेश स्तर के साथ साथ स्थानीय मुद्दों और मांगों के आधार पर प्रत्येक जिले के लिए अलग-अलग वचन पत्र (घोषणा पत्र) जारी करने का फैसला किया है। पार्टी के एक नेता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

वचन पत्र समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में वचन पत्र सलाहकार समिति की बृहस्पतिवार को हुई बैठक में राज्य स्तर के साथ-साथ प्रत्येक जिले के लिए अलग घोषणा पत्र जारी करने का निर्णय लिया गया।

उन्होंने कहा, ‘‘बैठक में कमलनाथ ने समिति के सदस्यों को प्रदेश के विभिन्न जिलों के लोगों की समस्याओं का अध्ययन करने और उनका समाधान सुझाने का निर्देश दिया। उन्होंने प्रत्येक जिले के लोगों की आकांक्षाओं और आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग वचन पत्र तैयार करने को भी कहा।’’

सिंह के मुताबिक, कमलनाथ ने समिति के सदस्यों को मध्य प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों के कामकाज के बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने और कांग्रेस के खिलाफ ‘‘सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा चलाए जा रहे गलत सूचना अभियान’’ पर नजर रखने का भी निर्देश दिया।

सिंह ने बताया कि वचन पत्र में समाज के सभी वर्गों, खासतौर पर पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों, युवाओं और महिलाओं के लिए लुभावने वादे शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में समिति के सदस्यों ने वचन पत्र के लिए अहम सुझाव भी दिए।

सिंह के अनुसार, बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, अरुण यादव, विपक्ष के नेता डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और कुछ पूर्व मंत्रियों सहित समिति के विभिन्न सदस्य शामिल हुए।

भाषा

दिमो मनीषा पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)