भाजपा ने पवार का भाषण साझा कर उन्हें हिंदुओं से घृणा करने वाला बताया, राकांपा ने कार्रवाई की मांग की

भाजपा ने पवार का भाषण साझा कर उन्हें हिंदुओं से घृणा करने वाला बताया, राकांपा ने कार्रवाई की मांग की

: , May 13, 2022 / 09:21 PM IST

मुंबई, 13 मई (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की युवा इकाई के एक नेता ने शुक्रवार को मुंबई पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ से संपर्क कर भाजपा के खिलाफ शरद पवार के हाल के वीडियो को संपादित कर उन्हें ”हिंदुओं से घृणा करने वाले” के तौर पर प्रदर्शित करने को लेकर कार्रवाई की मांग की।

भारतीय जनता पार्टी की महाराष्ट्र इकाई ने बुधवार को पवार के भाषण का एक छोटा वीडियो ट्वीट किया और दावा किया कि ”नास्तिक शरद पवार ने हमेशा हिंदू धर्म से नफरत की” और यह रुख अपनाए बिना वह राजनीति में सफलता हासिल नहीं कर सकते थे।

हालांकि, कुछ सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने बताया कि यह एक संपादित वीडियो है और पवार, 9 मई को सतारा में एक कार्यक्रम में अपने भाषण में जवाहर राठौड़ की एक कविता का जिक्र कर रहे थे जो जातिवाद और अस्पर्शता से संबंधित है।

राकांपा की युवा शाखा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सूरज चव्हाण ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा, “ट्विटर पर इस तरह का वीडियो साझा करके समुदायों में विभाजन पैदा करने और कानून व्यवस्था खराब करने की कोशिश की गयी है । मामले में (भाजपा के) ट्विटर हैंडल के खिलाफ धारा 499, 500, 66ए और 66एफ के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए।’’

पवार ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा था कि वह एक कविता की पंक्तियां पढ़ रहे हैं जिसमें श्रमिकों के दर्द को बताया गया है । उन्होंने भाजपा पर व्यंग्य करते हुए कहा कि जो लोग गलत सूचना फैलाना चाहते हैं वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं।

भाषा रंजन पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)