महाराष्ट्र : पालघर में अवैध गोकशी को रोकने के प्रयास में पुलिस पर हमला

महाराष्ट्र : पालघर में अवैध गोकशी को रोकने के प्रयास में पुलिस पर हमला

: , January 28, 2022 / 04:27 PM IST

पालघर (महाराष्ट्र), 28 जनवरी (भाषा) महाराष्ट्र के पालघर जिले में गोकशी रोकने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों की एक टीम पर 13 लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला कर दिया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि ऐसी सूचना मिली थी कि मांस की दुकान में चोरी कर लाई गई गायों को काटा जा रहा है। इसके बाद चार पुलिसकर्मियों की एक टीम बुधवार शाम तारापुर में इसकी जांच करने गई थी। एक कांस्टेबल के नेतृत्व में टीम तारापुर में एक मकान में पहुंची और आरोपियों को गोकशी करते हुए देखा। अधिकारी ने कहा कि आरोपियों ने पुलिस टीम पर धारदार हथियारों से हमला किया और उन्हें घायल कर दिया।

उन्होंने कहा कि मांस की दुकान में कुछ गायों को गोकशी के लिए बांध कर रखा गया था। अधिकारी ने कहा कि टीम के कुछ पुलिसकर्मी हमले में घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। आरोपियों ने पुलिसकर्मियों की वर्दी भी फाड़ दी।

उन्होंने कहा कि पुलिस तीन आरोपियों अंसारी दमनवाला, सोहेब अल्लाबकर कौलारिकर और सुलेमान पाटनी को पकड़ने में कामयाब रही, जबकि अन्य मौके से फरार हो गए और उनकी तलाश की जा रही है।

अधिकारी ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 353 (लोक सेवक को कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों, शस्त्र कानून और जानवरों के प्रति क्रूरता रोकने से संबंधित अन्य कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)