मुंबई पुलिस के उपायुक्त और दो अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ अवैध वसूली का मामला दर्ज |

मुंबई पुलिस के उपायुक्त और दो अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ अवैध वसूली का मामला दर्ज

मुंबई पुलिस के उपायुक्त और दो अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ अवैध वसूली का मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : August 26, 2021/9:12 pm IST

मुंबई, 26 अगस्त (भाषा) मुंबई के पुलिस उपायुक्त अकबर पठान और दो अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ अवैध वसूली का मामला दर्ज किया गया है। एक पुलिसकर्मी को कारोबारी मनसुख हिरण की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। धोखाधड़ी के आरोपी व्यक्ति की शिकायत के आधार पर पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

शिकायतकर्ता गुरुशरण सिंह चव्हाण पर पिछले साल उपनगरीय मुंबई के अंधेरी एमआईडीसी पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। गुरुशरण ‘धान से चावल निकालने वाला ‘ धातु उपकरण बेचने के बहाने लोगों के साथ धोखाधड़ी करने से संबंधित एक आपराधिक मामले के आरोपियों में से एक है। उपकरण को लेकर दावा किया गया था कि इसमें चावल को धान से बाहर निकालने के लिए जादुई गुण थे।

अधिकारी ने बताया कि अंधेरी में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत के आदेश पर बुधवार को अंबोली पुलिस ने पठान और दो अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ अवैध वसूली को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गयी।

प्राथमिकी में पुलिस निरीक्षक चीमाजी आधव का नाम है, जो पहले मुंबई पुलिस की अपराध शाखा में तैनात थे। इसके अलावा सहायक पुलिस निरीक्षक सुनील माने के खिलाफ भी अवैध वसूली का मामला दर्ज किया गया है। सुनील माने को कारोबारी मनसुख हिरण की हत्या के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तार किया था। यह मामला उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखे जाने से जुड़ा हुआ था।

चव्हाण ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि तीनों ने धोखाधड़ी और जालसाजी के मामले में उसे नहीं फंसाने के ऐवज में पुलिस मुखबिर के जरिए उससे 17 लाख रुपये लिए।

भाषा रवि कांत उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)