मुंबई पुलिस ने ‘कॉपीराइट’ उल्लंघन के आरोप में वीर दास, नेटफ्लिक्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की |

मुंबई पुलिस ने ‘कॉपीराइट’ उल्लंघन के आरोप में वीर दास, नेटफ्लिक्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की

मुंबई पुलिस ने ‘कॉपीराइट’ उल्लंघन के आरोप में वीर दास, नेटफ्लिक्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 8, 2022/3:06 pm IST

मुंबई, आठ नवंबर (भाषा) मुंबई पुलिस ने एक निर्माता की शिकायत के बाद ‘‘कॉपीराइट’’ नियमों के उल्लंघन के आरोप में हास्य अभिनेता वीर दास, दो अन्य व्यक्तियों तथा ओटीटी मंच नेटफ्लिक्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

निर्माता अश्विन गिडवानी ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि अक्टूबर 2010 में उनकी कंपनी ने एक शो के निर्माण के लिए दास के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे।

कफ परेड थाने के एक अधिकारी ने कहा कि शिकायत के अनुसार, जनवरी 2020 में, जब गिडवानी ने नेटफ्लिक्स पर दास के एक नये शो का टीजर देखा, तो निर्माता ने पाया कि कुछ सामग्री को (2010 के) पिछले शो से कथित तौर पर कुछ बदलावों के साथ जस का तस लिया गया था।

अधिकारी ने कहा, ‘‘गिडवानी की शिकायत के आधार पर चार नवंबर को दास, दो अन्य व्यक्तियों और नेटफ्लिक्स सेवा के खिलाफ कॉपीराइट अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था।’’

उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया है, और मामले के संबंध में जांच की जा रही है।

सोमवार को, दक्षिणपंथी समूह ‘हिंदू जनजागृति समिति’ ने दास के खिलाफ बेंगलुरु पुलिस से दास के शो को रद्द करने की मांग करते हुए कहा कि यह हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करेगा।

पिछले साल पुलिस ने दास के खिलाफ उनके एक वीडियो को लेकर शिकायतें दर्ज की थीं। इसके बाद हास्य कलाकार ने एक बयान जारी कर कहा था कि उनकी टिप्पणियां देश का अपमान करने के इरादे से नहीं की गई थीं।

भाषा फाल्गुनी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers