Raj kundra Case latest Updates : पोर्नोग्राफी मामले में नयी प्राथमिकी

पोर्नोग्राफी मामले में नयी प्राथमिकी : कुंद्रा की कंपनी के प्रोड्यूसर, अभिनेत्री गहना वशिष्ठ नामजद

पोर्नोग्राफी मामले में नयी प्राथमिकी : कुंद्रा की कंपनी के प्रोड्यूसर, अभिनेत्री गहना वशिष्ठ नामजद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : July 28, 2021/1:40 am IST

Raj kundra Case latest Updates

मुंबई, 28 जुलाई (भाषा) मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने पोर्नोग्राफी के मामले में एक नयी प्राथमिकी दर्ज की है और इसमें कारोबारी राज कुंद्रा की कंपनी के प्रोड्यूसरों के साथ ही अभिनेत्री गहना वशिष्ठ को नामजद किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Raj kundra Case latest Updates : अपराध शाखा के संपत्ति प्रकोष्ठ ने मंगलवार को मलवानी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया। एक अभिनेत्री ने पुलिस में शिकायत की थी कि उन्हें हॉटशॉट्स ऐप के लिए पोर्नोग्राफिक फिल्म की शूटिंग के लिए मजबूर किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 392 (लूट के लिए सजा), 393 (लूटपाट की कोशिश) तथा महिलाओं का अश्लील चित्रण (प्रतिषेध) अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी कानून के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी।

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को अपराध शाखा ने पोनोग्राफिक फिल्मों के कथित निर्माण और उन्हें ऐप्स के जरिए प्रसारित करने के एक मामले में 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था।

कुंद्रा (45) को मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस ने मजिस्ट्रेट अदालत में कहा कि कुंद्रा ने पोर्न फिल्मों के निर्माण और ऑनलाइन वितरण के अपने कारोबार से पिछले साल अगस्त से दिसंबर के बीच कम से कम 1.17 करोड़ रुपये कमाए।

कुंद्रा ने दलील दी कि उनके द्वारा बनायी गयी फिल्मों में प्रत्यक्ष या स्पष्ट तरीके से यौन कृत्यों को नहीं दिखाया गया। कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद उनकी ऐप के लिए तीन फिल्मों में काम करने वाली वशिष्ठ ने एक वीडियो में कहा था कि कामुक सामग्री पोर्नोग्राफी से अलग थी।

वशिष्ठ को इस साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था और बाद में जमानत दे दी गयी थी। वशिष्ठ और दो अन्य को अपराध शाखा के संपत्ति प्रकोष्ठ ने हाल में सम्मन भेजा था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पहले बताया था कि मुंबई अपराध शाखा के इस मामले की जांच करने से पहले महाराष्ट्र के साइबर विभाग को पोर्न फिल्मों के गिरोह के बारे में एक शिकायत मिली थी।

Also read : Raj Kundra Pornography Case : पुलिस के सामने पेश नहीं हुई एक्ट्रेस

पुलिस ने बताया कि इस मामले में अभी तक कम से कम 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

भाषा

गोला मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)