पटोले ने उद्धव और शरद पवार से सीट बंटवारे पर आंबेडकर के प्रस्ताव पर राजी होने की अपील की |

पटोले ने उद्धव और शरद पवार से सीट बंटवारे पर आंबेडकर के प्रस्ताव पर राजी होने की अपील की

पटोले ने उद्धव और शरद पवार से सीट बंटवारे पर आंबेडकर के प्रस्ताव पर राजी होने की अपील की

:   Modified Date:  March 26, 2024 / 10:51 PM IST, Published Date : March 26, 2024/10:51 pm IST

मुंबई, 26 मार्च (भाषा) कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने मंगलवार को महा विकास आघाडी (एमवीए) के घटक दलों — शिवसेना (यूबीटी) तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) से लोकसभा चुनाव में प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) की ओर से प्रस्तावित फॉर्मूले पर राजी होने का आह्वान किया।

उन्होंने सांगली लोकसभा सीट पर शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे द्वारा एकतरफा अपनी पार्टी के प्रत्याशी की घोषणा किये जाने पर निराशा व्यक्त की। इस सीट पर पारंपरिक रूप से कांग्रेस चुनाव लड़ती है।

पटोले ने कहा, ‘‘ हर व्यक्ति को गठबंधन के प्रारूप का पालन करने की आवश्यकता है। कांग्रेस गठबंधन के लिए कदम उठा रही है तथा उद्धव ठाकरे एवं (राकांपा-एसपी के प्रमुख) शरद पवार को प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी द्वारा दिये गये प्रस्ताव पर सहमत होने की जरूरत है।’’

हालांकि, कांग्रेस नेता ने महाराष्ट्र में चार दलों के बीच सीट बंटवारे से संबंधित आंबेडकर के प्रस्ताव के बारे में नहीं बताया।

पटोले ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के वास्ते नामांकन दाखिल करने की समय सीमा के समापन के एकदिन पहले यह बयान दिया।

महाराष्ट्र में पहले चरण में विदर्भ के पांच लोकसभा सीट — रामटेक, नागपुर, भंडारा -गोंडिया, गढ़चिरौली-चिमूर और चंद्रपुर में मतदान होगा।

भाषा

राजकुमार संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)