अल्पसंख्यकों पर राहुल गांधी का एजेंडा वही जो मनमोहन सिंह का था : तावड़े |

अल्पसंख्यकों पर राहुल गांधी का एजेंडा वही जो मनमोहन सिंह का था : तावड़े

अल्पसंख्यकों पर राहुल गांधी का एजेंडा वही जो मनमोहन सिंह का था : तावड़े

:   Modified Date:  April 23, 2024 / 08:51 PM IST, Published Date : April 23, 2024/8:51 pm IST

मुंबई, 23 अप्रैल (भाषा) भाजपा महासचिव विनोद तावड़े ने मंगलवार को दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तरह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी का “एजेंडा” है कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का होना चाहिए, न कि आदिवासियों या दलितों का।

वह भाजपा के सहयोगी, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के घोषणापत्र के बारे में एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें जाति आधारित जनगणना का उल्लेख है। कांग्रेस भी ऐसी जनगणना की मांग करती रही है।

तावड़े ने संवाददाताओं से कहा, “जाति आधारित जनगणना राहुल गांधी का एजेंडा नहीं है। उनका एजेंडा वही है जो मनमोहन सिंह ने पहले कहा था: देश की संपत्ति पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है।”

तावड़े ने कहा कि भाजपा इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी पर बहस के लिए किसी का भी स्वागत करती है।

उन्होंने पूछा, “मैं अल्पसंख्यक शब्द का प्रयोग कर रहा हूं; उन्होंने (मनमोहन सिंह) साफ कहा था कि आदिवासियों और दलितों को कुछ नहीं मिलेगा। और इस पर राहुल गांधी, सोनिया गांधी, (मल्लिकार्जुन) खरगे की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है, जिसका मतलब है कि वे इसे स्वीकार करते हैं। क्या इसका मतलब यह है कि (महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष) नाना पटोले और उनके सहयोगी शरद पवार और उद्धव ठाकरे भी वही चाहते हैं जो सिंह ने कहा था?”

भाषा प्रशांत रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)