महाराष्ट्र में बारिश हल्की होने से पंचगंगा नदी का जलस्तर मामूली कम हुआ

महाराष्ट्र में बारिश हल्की होने से पंचगंगा नदी का जलस्तर मामूली कम हुआ

: , July 24, 2021 / 04:42 PM IST

कोल्हापुर, 24 जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित कोल्हापुर जिले में शनिवार दोपहर बारिश की तीव्रता कम हो गई जिससे पंचगंगा नदी में जल स्तर में मामूली कमी आई है।

अधिकारियों ने बताया कि नदी अब भी खतरे के निशान 43 फुट से काफी ऊपर 55.2 फुट पर बह रही है। उन्होंने बताया कि राजाराम बांध में शनिवार दोपहर पंचगंगा नदी का जलस्तर 55.2 फुट दर्ज किया गया है जो सुबह छह बजे 56 फुट पहुंच गया था। अधिकारियों के मुताबिक, सुबह से बरसात की तीव्रता कम हुई है।

गौरतलब है कि कोल्हापुर में 2019 में आई बाढ़ के दौरान राजाराम बांध में पंचगंगा नदी का जलस्तर 55 फुट तक पहुंच गया था। इस बीच पंचगंगा नदी के पास के इलाकों में रहने वाले लोगों को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और स्थानीय अधिकारी सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रहे हैं।

कोल्हापुर के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकावड़े ने कहा कि शिरोली गांव के पास मुंबई-बेंगलुरु राजमार्ग गाड़ियों की आवाजाही के लिए बंद है क्योंकि सड़क पर पानी भरा हुआ है।

तटीय कोंकण क्षेत्र के रायगढ़ के कुछ हिस्से व रत्नागिरी जिला और पश्चिमी महाराष्ट्र का कोल्हापुर जिला बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित है। इसके अलावा सतारा जिले के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है।

भाषा

नोमान उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)