UP Nikay Eelction Result 2023

 अतीक अहमद को शहीद बताने वाले कांग्रेस उम्मीदवार की जमानत जब्त, इलाके में मिले सिर्फ 72 वोट

UP Nikay Eelction Result 2023 अतीक अहमद को शहीद बताने वाले कांग्रेस उम्मीदवार की जमानत जब्त, इलाके में मिले सिर्फ 72 वोट

Edited By :   Modified Date:  May 14, 2023 / 08:32 AM IST, Published Date : May 14, 2023/8:32 am IST

UP Nikay Eelction Result 2023: प्रयागराज में एक हमले में मारे गये उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया अतीक अहमद को शहीद बताया गया था। इतना ही नहीं बल्कि अतीक की कब्र पर तिरंगा डालकर भारत सरकार से अतीक को भारत रत्न देने की भी मांग की गई थी। ऐसा कारनामा करने वाले कांग्रेस उम्मीदवार राजकुमार सिंह की अपने वार्ड में बुरी तरह हार हुई है। राजकुमार सिंह प्रयागराज नगर निगम के वार्ड-43 आजाद सक्वायर से चुनाव लड़ रहे थे। वह अपने वार्ड में सबसे लास्ट रहे, उन्हें सिर्फ 71 वोट मिले। राजकुमार सिंह कांग्रेस के सिंबल से चुनाव मैदान में थे। इस सीट पर बीजेपी के रितेश मिश्रा ने जीत दर्ज की।

खेतों में काम कर रहे किसानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, 33 की मौत, यहाँ हुआ बड़ा आतंकी हमला

राजकुमार सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या का आरोप लगाया था। उनका बयान वायरल होने के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था। राजकुमार सिंह ने कहा था कि अतीक अहमद ने शहादत पाई है, लिहाजा उनके शव पर तिरंगा रखा जाना चाहिए। वहीं प्रयागराज नगर निगम में फिर से कमल खिला है। यहां से बीजेपी प्रत्याशी उमेश चंद्र गणेश केसरवानी ने बड़ी जीत दर्ज की है।

Mothers Day 2023: आज 14 मई मदर्स डे, इन संदेशो के साथ इस दिन को बनाये खास, भेंजे अपनों को

UP Nikay Eelction Result 2023: बता दें कि यूपी निकाय चुनाव दो चरणों में हआ था। पहले चरण का चुनाव 4 मई और दूसरे चरण का चुनाव 11 मई को हुआ था। 13 मई को मतगणना के साथ ही सपा और बीजेपी में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा था। हालांकि जैसे-जैसे दिन ढ़लता गया वैसी ही चुनाव परिणाम के आंकड़ों में भी तेजी से बदलाव देखने को मिला। यूपी निकाय चुनाव 2023 के रिजल्ट में बीजेपी ने नगर निगम की सभी 17 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं इस चुनाव में सपा और बसपा दूसरे और तीसरे नंबर पर रही।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers