Victory of Dead Candidate in UP Nikay Election

मृत उम्मीदवार ने जीत लिया नगरपालिका का चुनाव, मतदान से ठीक पहले हुई थी मौत, अब उपचुनाव की तैयारी

Victory of Dead Candidate in UP Nikay Election मृत उम्मीदवार ने जीत लिया नगरपालिका का चुनाव, मतदान से ठीक पहले हुई थी मौत

Edited By :   Modified Date:  May 18, 2023 / 08:48 AM IST, Published Date : May 18, 2023/8:48 am IST

Victory of Dead Candidate in UP Nikay Election: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक युवती की मौत के बाद भी वह नगर पालिका का चुनाव जीत गई है। दरअसल 25 साल की आशिया बी ने हसनपुर नगर पालिका के वार्ड नंबर 17 से नामांकन दाखिल किया था लेकिन उसके कुछ दिन बाद और चुनाव से पहले ही उनकी बीमारी के चलते मौत हो गई थी, लेकिन उसके बावजूद भी वह चुनाव जीत गई।

आकाशीय बिजली का कहर, तीन लोगों की मौत, 3 अन्य घायल 

आशिया बी शादी 10 महीने पहले ही हुई थी जिसके बाद वह रामपुर से अमरोहा आई थीं। उन्होंने अपने वॉर्ड के लोगों से बातचीत करने के बाद चुनाव लड़ने का फैसला लिया और नामांकन दाखिल किया लेकिन नामांकन दाखिल करने के 4 दिन बाद ही आशिया की मौत हो गई थी। ये खबर उनके वॉर्ड में फैल चुकी थी लेकिन इसके बावजूद लोगों ने अपने वॉर्ड के लिए मृत प्रतिनिधि आशिया को ही चुना।

World AIDS Vaccine Day 2023: एक बीमारी जो चार दशकों से हैं लाइलाज, जानें अबतक क्यों नहीं बन पाई AIDS की दवा

UP Nikay Election Result 2023

Victory of Dead Candidate in UP Nikay Election: मुन्तजीब के अनुसार, आशिया ने वार्ड के लोगों से रूबरू होकर बात की थी। वॉर्ड के लोगों ने उन्हें ही वोट देने का वादा भी किया था। वह अपने इलाके को बदलना चाहती थी। आशिया ने 16 अप्रैल को वॉर्ड नंबर 17 से अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया था लेकिन 19 अप्रैल को अचानक आशिया की तबियत बिगड़ी। डॉक्टर ने बताया कि उनके अपेंडिक्स में इंफेक्शन हो गया है और उसके बाद उनकी मौत हो गई। आशिया महज जूनियर हाईस्कूल तक पढ़ी थी। वॉर्ड में 2,587 वोट है और कुल 56।13 फीसदी वोटिंग हुई। आशिया को 604 वोट मिले और उनकी प्रतिद्वंदी मितिलेश को 297 वोट।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers