Year Ender 2023

Year Ender 2023: किसीकी फिसली ज़ुबान, तो कोई बना कुली, देखें इस साल में कौन-कौन नेता हुए ट्रोल का शिकार

Year Ender 2023 इस साल चर्चा में रहे देश के ये नेता, जिन्हें लोगों ने खूब किया ट्रोल, यहां देखें सबसे चर्चित दिग्गजों की लिस्ट

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2023 / 02:47 PM IST, Published Date : December 24, 2023/2:47 pm IST

Year Ender 2023: साल 2023 के कुछ ही दिन बचे हुए है। नया साल 2024 आने वाला है। ऐसे में पिछले साल में हुए ऐसे हादसों और किस्सों के बारे में बताने जा रहे। इस आर्टिकल में हम बात करेंगे देश के दिग्गज नेताओं की। देश में एक से बढ़कर एक दिग्गज नेता हैं, जो अपनी छवि और अपने काम से पूरे देश में चर्चा का विषय रहे हैं, चाहे वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हों या राहुल गांधी। आज हम आपको कुछ ऐसे नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस साल काफी चर्चा में तो रहे, पर कुछ वजहों से लोगों ने उन्हें खूब ट्रोल भी किया।

शशि थरूर

Year Ender 2023: कांग्रेस नेता शशि थरूर की अंग्रेजी की चर्चा तो हमेशा ही होती रहती है। हालांकि जितनी उनकी अंग्रेजी की चर्चा होती है, उतनी ही महिलाओं के साथ तस्वीरों को लेकर वो चर्चा में बने रहते हैं। इसको लेकर कुछ लोग तो उन्हें काफी ट्रोल भी करते हैं। इसी साल 5 फरवरी को पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन हुआ था, जिसपर शशि थरूर ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया था कि सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था। उन्होंने मुशर्रफ के निधन पर शोक जताते हुए कहा था कि उन्होंने 2002-2007 के बीच भारत के साथ शांति के लिए काम किया था। इस ट्वीट पर ट्रोल होने के बाद उन्होंने एक और ट्वीट करके पूरा मामला स्पष्ट किया था।

तेज प्रताप यादव

Year Ender 2023: लालू के लाल और बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव का ध्यान राजनीति से ज्यादा भक्ति में लगा रहता है और इस वजह से वो कई बार ट्रोल भी हो जाते हैं। इस साल मार्च में उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था और लोगों से अपना सपना दिखाया था। वीडियो के जरिये उन्होंने बताया था कि सपने में उन्हें भगवान श्रीकृष्ण दिखाई दिए थे, जिसके बाद उनकी नींद खुल गई थी। इस वीडियो को लेकर लोगों ने उन्हें खूब ट्रोल भी किया था। किसी ने मजाकिया अंदाज में कहा था कि तेज प्रताप यादव को तो ऑस्कर अवॉर्ड मिलना चाहिए, तो किसी ने कहा था कि इस वीडियो को देखने के बाद मैं जितना हंसा हूं, उतना पहले कभी नहीं हंसा था।

अखिलेश यादव

Year Ender 2023: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी इस साल खूब ट्रोल हुए हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने सड़क पर लड़ाई करते सांडों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसके बाद लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल किया था। लोगों ने उन्हें ट्रोल करते हुए यहां तक कह दिया था कि आप सांड और सारस के मुद्दे से अब बाहर निकलिए और प्रदेश पर ध्यान दीजिए।

राहुल गांधी

Year Ender 2023: ट्रोल की बात हो और राहुल गांधी की बात न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। कांग्रेस नेता राहुल गांधी हमेशा किसी न किसी विषय के चलते सुर्खियों में बने रहते है। इस साल राहुल काफी चर्चा में रहे हैं, चाहे वो ‘मोदी सरनेम’ मानहानि मामला हो या फिर रोजगार, महंगाई और अग्निपथ योजना पर राहुल गांधी की नाराजगी। इसके अलावा वह अपने कुछ बयानों और कामों की वजह से ट्रोल भी हुए। कुछ महीने पहले वह दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर गए थे और कुलियों से मिले थे। इस दौरान उन्होंने कुलियों की तरह सिर पर एक ट्रॉली बैग भी उठाया था, पर इस वजह से वो ट्रोलिंग का शिकार हो गए थे। लोग कहने लगे थे कि जब ट्रॉली बैग में पहिए लगे थे तो फिर उसे सिर पर उठाकर क्यों ले गए थे?

नीतीश कुमार

Year Ender 2023: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस साल अपने एक बयान को लेकर काफी चर्चा में रहें। बता दें हाल ही में बिहार विधानसभा में जनसंख्या नियंत्रण पर बोलते हुए उन्होंने जो बयान दिए थे, उसको लेकर वो काफी ट्रोल हुए थे। उन्होंने ऐसी-ऐसी बातें कहकर यौन क्रिया के बारे में समझाया था कि लोगों ने उन्हें ‘अश्लील नेता’ तक करार दे दिया था। कुछ लोगों ने उन्हें ट्रोल करते हुए कहा था कि उनकी बातें अमर्यादित और अभद्र हैं तो कुछ ने इसे महिलाओं का अपमान बताया। लोगों द्वारा बुरी तरह से ट्रोल किए जाने के बाद उन्हें मीडिया के सामने आखिरकार माफी मांगनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें- Corona Cases in Bhopal: कोरोना अलर्ट! फिर बढ़ने लगे कोरोना मरीज, राजधानी में मिले दो नए संक्रमित

ये भी पढ़ें- MP Woman and Youth Congress meeting: कांग्रेस को सक्रिय करने में जुटे प्रदेश अध्यक्ष, महिला और युवा कांग्रेस की ले रहे बैठक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें