Year Ender 2023: बॉलीवुड के ये टॉप 5 मशहूर खलनायक, खूंखार विलेन बनकर दर्शकों के बीच मचाया धमाल... | Top 5 villains of Bollywood

Year Ender 2023: बॉलीवुड के ये टॉप 5 मशहूर खलनायक, खूंखार विलेन बनकर दर्शकों के बीच मचाया धमाल…

Top 5 villains of Bollywood: साल 2023 अब खत्म होने वाला है, ​कुछ ही दिन शेष बचे हैं। आज हम बात करते हैं हिंदी सिनेमा की।

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2023 / 06:00 PM IST, Published Date : December 21, 2023/6:00 pm IST

Top 5 villains of Bollywood : साल 2023 अब खत्म होने वाला है, ​कुछ ही दिन शेष बचे हैं। आज हम बात करते हैं हिंदी सिनेमा की। बता दें बॉलीवुड के लिए ये साल 2023 काफी सफल रहा है। खासकर दमदार विलेन की वजह से इस साल की बॉलीवुड फिल्में सुपरहिट रही हैं। साल के शुरुआत की बात करें तो फिल्म पठान ने आते ही सफलता के झंडे गाड़े और फैंस को जॉन अब्राहम जैसा दमदार विलेन मिला।

Read more: BJP MLA sacrificed his salary: बीजेपी इस विधायक ने वेतन भत्ता और पेंशन लेने से किया इंकार, बताई ये वजह 

वहीं साल के अंत में फिल्म ‘एनिमल’ ने भी बॉक्स ऑफिस में ताबड़तोड़ रिकॉर्ड बनाया। इस फिल्म में विलेन की भूमिका में बॉबी देओल की खूब तारीफ हो रही है। साल 2023 में दो महिला कलाकारों ने भी विलेन की दमदार भूमिका निभाई है। चलिए आपको इस साल के जबरदस्त और दमदार विलेने के बारे में बताते हैं, जिसने ताबड़तोड़ लाइमलाइट लूटी।

देखें 2023 के टॉप 10 खलनायकों की सूची

सैफ अली खान (आदिपुरुष)

साल 2023 की सबसे महंगी हिंदी फिल्म ‘आदिपुरूष’ में अभिनेता सैफ अली खान ने रावण का किरदार निभाया। फिल्म की खूब आलोचना हुई। सैफ अली खान के हिंदी उच्चारण और उनके गेटअप की खूब खिल्ली उड़ाई गई। साल की ये सबसे बड़ी डिजास्टर फिल्म रही। करीब 600 करोड़ रुपये की लागत से बनी ये फिल्म 16 जून 2023 को रिलीज हुई।

दीपक डोबरियाल (भोला)

अभिनेता अजय देवगन की फिल्म ‘भोला’ में दीपक डोबरियाल ने विलेन की भूमिका निभाई। ओवरएक्टिंग की दुकान बने अभिनेता दीपक डोबरियाल ने इस फिल्म में अश्वत्थामा उर्फ आशु की भूमिका निभाई थी। फिल्म का निर्माण और निर्देशन अजय देवगन ने खुद ही किया था। यह फिल्म कैथी की रीमेक थी, हालांकि इस फिल्म को उतनी सफलता नहीं मिली जितनी उम्मीद की जा रही थी। यह फिल्म सिनेमाघरों में 30 मार्च 2023 को रिलीज हुई थी।

Read more: Rahul Gandhi: राहुल गांधी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के निर्देश! ‘जेबकतरा’ वाली टिप्पणी पर हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग से कही ये बात

जॉन अब्राहम (पठान)

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में जॉन अब्राहम एक खूंखार विलेन जिम की भूमिका में नजर आए। इस फिल्म में शाहरुख खान और जॉन अब्राहम के बीच जबर्दस्त टक्कर देखने को मिली। यह फिल्म साल के शुरुआत में 25 जनवरी 2023 को रिलीज हुई और ब्लॉकबस्टर हिट रही।

विजय सेतुपति (जवान)

दक्षिण भारतीय फिल्मों के जाने माने अभिनेता विजय सेतुपति ने शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ में हथियार डीलर काली गायकवाड़ की भूमिका निभाई है। इस भूमिका में अभिनेता विजय सेतुपति ने न सिर्फ साउथ के दर्शकों का दिल जीता, बल्कि हिंदी पट्टी के दर्शकों के बीच भी उनके अभिनय की जमकर तारीफ हुई।

बॉबी देओल (एनिमल)

Top 5 villains of Bollywood : अंत में इस साल के खुंखार विलेन में नंबर एक की पोजीशन पर रहे फिल्म ‘एनिमल’ में बॉबी देओल रहे। बिना कोई डायलॉग बोले भी बॉबी ने फिल्म में ऐसी जबरदस्त परफॉर्मेंस दी है कि उनके अभिनय की खूब तारीफ हो रही है। इस फिल्म में बॉबी देओल ने अबरार हक की भूमिका निभाई है। यह फिल्म बॉबी देओल के करियर के लिए संजीवनी साबित हुई है। यह फिल्म एक दिसंबर 2023 को रिलीज हुई।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें