श्री राम मंदिर निर्माण के लिए मिली 10 करोड़ की राशि, मुख्यमंत्री शिवराज आज अभियान की शुरुआत कर देंगे राशि | 10 crore received for construction of Shri Ram temple, CM Shivraj will start the campaign today

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए मिली 10 करोड़ की राशि, मुख्यमंत्री शिवराज आज अभियान की शुरुआत कर देंगे राशि

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए मिली 10 करोड़ की राशि, मुख्यमंत्री शिवराज आज अभियान की शुरुआत कर देंगे राशि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : January 15, 2021/2:25 am IST

भोपाल। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए धन-संग्रह शुक्रवार से शुरू हो रहा है। लेकिन इससे पहले ही मध्य भारत प्रांत में दस करोड़ रुपए से ज्यादा राशि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ न्यास के नाम पर मिल चुकी है। राजधानी में ऐसे भी लोग हैं, जिन्होंने 21 लाख से 51 लाख रुपए दिए हैं। लेकिन नाम गोपनीय रखा है। वहीं आज मुख्यमंत्री शिवराज आज धन संग्रह अभियान की आज शुरूआत करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री भी मंदिर निर्माण के लिए राशि दान देंगे। सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर 11 बजे मंदिर निर्माण के लिए राशि देंगी। वहीं प्रदेश में 6.5 करोड़ लोगों तक पहुंचने के लिए 60 हजार टोलियां तैयार की गई हैं। 

Read More News:  हड़ताल से लौटकर रोजगार सहायिका ने की खुदकुशी की कोशिश, गंभीर हालत में जगदलपुर रेफर

गुना के रघुवंशी समाज ने 11 लाख, विदिशा के किन्नर गुरु रत्ना नायक ने 5.51 लाख, गंजबासौदा के किन्नर मुन्ना ने 501000 ने सहयोग के तौर पर राशि न्यास को दी है। न्यास की ओर से दस रुपए से लेकर दो हजार रुपए तक के कूपन जारी हुए हैं। जबकि 20 हजार रुपए तक का सहयोग नगद और इससे अधिक राशि चेक के माध्यम से ली जा रही है।

Read More News: आचार्य प्रमोद कृष्णम ने हस्तिनापुर में किया भगवान परशुराम की मूर्ति का अनावरण, 10 हजार ब्राम्हणों को संबोधित 

मंत्री और विधायकों के साथ नेताओं को कूपन और रसीदें नहीं दी गई है। वे धन संग्रह के लिए बनी टोलियों के साथ रहेंगे। मप्र में 6.5 करोड़ लोगों तक पहुंचने के लिए 60 हजार के करीब टोलियां बनाई गई हैं। मप्र के तीन प्रांत मध्यभारत, मालवा और महाकौशल में ये टोलियां काम करेंगी।

Read More News: मौत, मातम, त्रासदी…बेतुके बोल, उठते सवाल! क्या वाकई विजयवर्गीय को मुरैना में 24 लोगों की मौत का  

मध्य भारत प्रांत में ही 21 हजार टोलियां काम करेंगी। इन्हें मध्य भारत प्रांत के भोपाल व ग्वालियर के 35 लाख परिवारों तक पहुंचना है। सहयोग राशि एसबीआईए बैंक ऑफ बड़ौदा और पीएनबी बैंक में जमा होगी। न्यास ने सभी प्रदेशों को भगवान राम के चित्र वाला पोस्टर भी भेजी है। यह उन लोगों को मिलेगी, जो एक लाख रुपए या इससे अधिक की सहयोग राशि देंगे।

Read More News:  गांधी, गोडसे, नक्सलवाद…बयानों की बमबारी! सरकार बनने के दो साल बाद कांग्रेस नेताओं को गांधी के विचार की जरुरत क्यों पड़ी?