153 खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, इस राज्य सरकार का अहम फैसला | 153 rajasthan players to get government jobs

153 खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, इस राज्य सरकार का अहम फैसला

153 खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, इस राज्य सरकार का अहम फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 27, 2021/2:17 pm IST

जयपुर, 27 फरवरी (भाषा) राजस्थान सरकार ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के 153 खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में नियुक्ति देने का फैसला किया है। एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में खेलों को बढ़ावा देने व खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए राजस्थान के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के 153 खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में विशेष आउट ऑफ टर्न नियुक्ति देने का निर्णय किया है।

पढ़ें- ‘मां की कसम’ खाया हूं फोन खरीद कर रहूंगा, प्लीज दिलवा दीजिए सर, युवक की डिमांड पर सोनू सूद ने कही ये बात

गहलोत ने इन 153 खिलाड़ियों की राजकीय सेवा में नियुक्ति के लिए प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है। प्रस्ताव के अनुसार ग्रेड-ए में 2, ग्रेड-बी में 5 तथा ग्रेड-सी में 146 खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नियुक्ति दी जाएगी।

पढ़ें- सीएम बघेल ने कर्णेश्वर धाम में पूजा अर्चना कर की प्…

इसके तहत ओलंपिक खेलों में कोटा प्राप्त करने वाले निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार और तोक्यो पैरालिम्पिक खेलों में कोटा प्राप्त करने वाली पैरा शूटर अवनी लेखरा को ग्रेड-ए में नियुक्ति दी जायेगी। लेखरा को सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) के पद पर नियुक्ति दी जाएगी। ग्रेड-बी में ताइक्वांडो के खिलाड़ी जरनैल सिंह व एथलीट शेर सिंह को पुलिस विभाग में उप-निरीक्षक के पद पर, हैण्डबॉल खिलाड़ी उमा को क्षेत्रीय वन अधिकारी ग्रेड-प्रथम, एथलीट खेताराम को शारीरिक प्रशिक्षक अनुदेशक-द्वितीय और नौकायन के खिलाड़ी जाखर खान को आबकारी रक्षक के पद पर नियुक्ति दी जाएगी।

पढ़ें- छात्रा के सामने आपत्तिजनक व्यवहार करने के आरोपी को …

ग्रेड-सी में कुल 146 खिलाड़ियों को नियुक्ति देने का निर्णय किया गया है। इनमें से 119 खिलाड़ियों को अभी नियुक्ति दी जायेगी व 27 खिलाड़ियों को सत्यापन के बाद नियुक्ति मिलेगी। इनके सत्यापन के प्रकरण खेल महासंघों व भारतीय ओलंपिक संघ को भेजे गए हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले मुख्यमंत्री की पहल पर ग्रेड-ए में 11 और ग्रेड-बी में 18 खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में ‘आउट ऑफ टर्न’ नियुक्ति दी गई थी।

 

 
Flowers