आईजीआई हवाई अड्डे पर दो महीने में 19 यात्री कारतूस के साथ पकड़े गए: पुलिस | 19 passengers caught with cartridges in two months at IGI airport: police

आईजीआई हवाई अड्डे पर दो महीने में 19 यात्री कारतूस के साथ पकड़े गए: पुलिस

आईजीआई हवाई अड्डे पर दो महीने में 19 यात्री कारतूस के साथ पकड़े गए: पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : February 28, 2021/10:54 am IST

नयी दिल्ली, 28 नवम्बर (भाषा) दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर जांच के दौरान इस वर्ष अब तक 19 यात्री कारतूस के साथ पकड़े गए हैं। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह चिंता का विषय है कि चेतावनी के बावजूद यात्री अपने सामान में जाने-अनजाने में कारतूस रखते हैं।

पुलिस ने कहा कि एक जनवरी से 26 फरवरी तक, ऐसे कुल 19 मामले सामने आये, जिसमें सुरक्षा जांच के दौरान यात्रियों के सामान में कारतूस पाये गए। इस सिलसिले में शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत आईजीआई हवाईअड्डा पुलिस थाने में मामले दर्ज किये गए हैं।

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई) हवाई अड्डा राजीव रंजन ने कहा कि कानूनी प्रावधानों के अनुसार ऐसे यात्रियों के खिलाफ विधिक प्रावधानों के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की जाती है, जो वैध लाइसेंस के बिना या अवैध तरीके से हथियार ले जाते पाये जाते हैं।

पुलिस ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में – 2018 से फरवरी 2021 तक, आईजीआई हवाई अड्डे पर शस्त्र अधिनियम के तहत कुल 257 मामले दर्ज किए गए।

भाषा अमित सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)