कारागार में रखे हुए थे रामलला के 230 ग्राम सोना, 5 किलो चांदी सहित कई बहुमूल्य धातुएं, जानें कहानी.. | 230 grams gold, 5 kg silver and many precious metals including Ramlala were kept in double lock prison

कारागार में रखे हुए थे रामलला के 230 ग्राम सोना, 5 किलो चांदी सहित कई बहुमूल्य धातुएं, जानें कहानी..

कारागार में रखे हुए थे रामलला के 230 ग्राम सोना, 5 किलो चांदी सहित कई बहुमूल्य धातुएं, जानें कहानी..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 4, 2020/6:05 am IST

अयोध्या। राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। अयोध्या के चप्पे-चप्पे को सजा दिया गया है, सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और साथ ही कोरोना संकट के कारण नियमों का ख्याल भी रखा जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अयोध्या पहुंच तैयारियों का जायजा लिया था।

Read More News: भारत में ट्रायल होगी ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन, दी गई मंजूरी

इस बीच भूमि पूजन समारोह के साथ रामलला के जुड़े कई धरोहर सामने आ रहे हैं। जो कानूनी विवाद के चलते रामलला से जुड़े कई बेशकीमती सामान डबल लॉक कारागार में बंद थे। बताते चले कि भक्तों की ओर से भगवान राम के लिए जितनी भी चीजें लाई गईं। उन्हें मंदिर में नहीं रखा जा सकता था, इसलिए उन सामानों को कोषागार में रखा गया था। वहीं अब कई बेशकीमती समानों को रामलला के लिए निकाला जा रहा है।

Read More News: प्रदेश में भारी वित्तीय संकट, वेतन- पेंशन दिए जाने के पड़े लाले ! लॉकडाउन ने बढ़ाई मुसीबत

प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक इस कोषागार में 230 ग्राम सोना, 5 किलो चांदी और 1,531 ग्राम दूसरे बहुमूल्य धातु रखे हुए हैं। अयोध्या के डीएम अनुज कुमार झा बताते हैं कि जैसे ही श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन हुआ, उसके रिसीवर नियुक्त हुए। उन्होंने कहा कि 5 फरवरी 2020 को ट्रस्ट के गठन के उपरांत इन सामानों को हस्तांतरण करने की प्रक्रिया शुरू हो गई। 5 फरवरी को ही विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र को इन सारी चीजों को हस्तगत कर दिया गया था।

Read More News:  प्रदेश की राजाधानी में आज से लॉकडाउन खत्म, रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू, जिम- योग संस्थान खोलने पर आज होगा फैसला

 
Flowers