जहरीली शराब पीने से 24 ने गंवाई जान.. यूपी की इस घटना में कई की हालत गंभीर | 24 lost their lives by drinking poisonous liquor .. Many in the state of UP are critical

जहरीली शराब पीने से 24 ने गंवाई जान.. यूपी की इस घटना में कई की हालत गंभीर

जहरीली शराब पीने से 24 ने गंवाई जान.. यूपी की इस घटना में कई की हालत गंभीर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : May 12, 2021/11:10 am IST

आजमगढ़। यूपी में कोरोना के कहर के बीच जहरीली शराब का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है। अंबेडकर नगर, बदायूं और आजमगढ़ में शराब कारोबारी बेरोकटोक धंधा कर रहे है. जहरीली शराब पीने से अबतक 24 लोगों की मौत हो चुकी है औऱ कई लोग जिंदगी औऱ मौत के बीच झूल रहे हैं। वहीं, जहरीली शराब मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 

पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने बैकुंठपुर में वायरोलॉजी…

बता दें, बीते दिनों आजमगढ़ के मित्तूपुर बाजार में शराब पीने के बाद दो दर्जन से ज्यादा लोगों की तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ और मंगलवार तक 18 लोगों की मौत हो गई।

पढ़ें- वैक्सीन की दूसरी डोज में हो जाए ज्यादा देरी, तो क्य…

अंबेडकरनगर में भी 5 लोगों की गई जानः इधर, अंबेडकरनगर में भी जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की जान चली गई। अंबेडकरनगर जिले के जैतपुर, कटका और मालीपुर में कई लोगों ने जहरीली शराब का सेवन किया। उनमें से 5 लोगों की अबतक जान जा चुकी है, और कई लोग जिंदगी औऱ मौत के बीच खड़े हैं।

पढ़ें- ब्लैक फंगस के संक्रमण से निपटने छत्तीसगढ़ ने कसी कमर…

घटना के बाद चार निलंबितः अंबेडकरनगर में 5 लोगों की मौत के बाद प्रशासन की आंख खुली और आनन फानन में मामले की जांच की जाने लगी. वहीं, आबकारी विभाग ने घटना को गंभीरता से लेते हुए निरीक्षक समेत चार लोगों को निलंबित निलंबित कर दिया गया है. साथी ही मामले की जांचकी जा रही है।