शिक्षिका को नकली सोना बेचकर की 30 लाख की ठगी, पूरे पैसे खर्च कर शख्स ने लड़ा जिला पंचायत चुनाव, अब हुआ गिरफ्तार | 30 lakh fraud by selling fake gold to the teacher

शिक्षिका को नकली सोना बेचकर की 30 लाख की ठगी, पूरे पैसे खर्च कर शख्स ने लड़ा जिला पंचायत चुनाव, अब हुआ गिरफ्तार

शिक्षिका को नकली सोना बेचकर की 30 लाख की ठगी, पूरे पैसे खर्च कर शख्स ने लड़ा जिला पंचायत चुनाव, अब हुआ गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : January 12, 2021/4:12 pm IST

जशपुर। जशपुर के बगीचा में रिटायर्ड शिक्षिका से 30 लाख की ठगी के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने नकली सोना बेचकर शिक्षिका से ठगी करके जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा और सारे पैसे चुनाव में खर्च कर दिए। पुलिस दो और आरोपियों की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ेः भिलाई और रिसाली के हर घर को मिलेगा शुद्ध पेयजल, मुख्यमंत्री ने खुर्सीपार में अमृत मिशन फेस-वन कार…

बगीचा थाना क्षेत्र के छिपाताला निवासी रिटायर्ड शिक्षिका मैरी तिग्गा अब गाँव की सरपंच हैं। एक साल पहले महिला के पास तीन आरोपी टॉवर लगाने के नाम पर पहुँचे और इनमें से एक आरोपी ने भिखारी बनकर महिला को अपने पास सोने के बिस्किट होने बात कहकर उसे बेचने का झांसा दिया तो रिटायर्ड शिक्षिका इनके झांसे में आ गई और अपनी जीवन भर की कमाई के तीस लाख रुपये में इनसे सोना खरीद लिया। कुछ दिनों बाद महिला को शक हुआ तो उसने जब जब सोना चेक किया तो वो लोहे का टूकड़ा निकला जिसे ठगों ने सोने के बिस्किट बताकर महिला को बेचा था।

ये भी पढ़ेः पुरखौती मुक्तांगन में दर्शकों के भ्रमण के लिए बैटरी चलित वाहन की सु…

पुलिस ने लंबे प्रयास के बाद मुख्य आरोपी विजय सूर्यवंशी को गिरफ्तार किया है। विजय सूर्यवंशी ने बताया कि कोरिया जिले से उसने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ना था और उसी के लिए उसने ये ठगी की थी। मुख्य आरोपी विजय सूर्यवंशी ने चुनाव में सारे पैसे खर्च कर दिए और चुनाव डेढ़ हजार वोट से हार गया। फिलहाल पुलिस इस मामले के दो और आरोपियों की तलाश कर रही है।