RTO उड़नदस्ता बनकर अवैध वसूली करते हुए 4 आरोपी गिरफ्तार, RTO विभाग में लगी गाड़ी का किया उपयोग | 4 accused arrested for making illegal recovery as RTO flying squad, used vehicle in RTO department

RTO उड़नदस्ता बनकर अवैध वसूली करते हुए 4 आरोपी गिरफ्तार, RTO विभाग में लगी गाड़ी का किया उपयोग

RTO उड़नदस्ता बनकर अवैध वसूली करते हुए 4 आरोपी गिरफ्तार, RTO विभाग में लगी गाड़ी का किया उपयोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : June 19, 2020/3:12 pm IST

अनूपपुर/कोरिया। जिले की मनेन्द्रगढ़ पुलिस ने आरटीओ उड़नदस्ता के नाम पर छलपूर्वक पैसा वसूल करने वाले चार आरोपियों को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों के द्वारा अनुपपुर जिले के राजनगर के रहने वाले आनंद चौधरी नामक व्यक्ति से आरटीओ उड़नदस्ता का बोर्ड लगी गाड़ी से वसूली की गई थी। बोलेरो गाड़ी में आरटीओ उड़नदस्ता प्रभारी शहडोल संभाग का बोर्ड लगा हुआ था । इनके द्वारा शहडोल संभाग की सीमा से बाहर छतीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ इलाके के सिद्धबाबा घाट में गाड़ियों को रोककर कागजातों में कमी बताकर किसी तरह की कोई रसीद नही देकर पैसा वसूल किया जा रहा था।

ये भी पढ़ें: अंग्रेजी माध्यम के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश शुरू, 30 जून…

एक दिन पहले इसकी शिकायत आनंद चौधरी नामक व्यक्ति ने की थी जिससे आरोपियों ने एक हजार रुपए लिए थे। पुलिस को सूचना मिलने के बाद घेराबंदी कर गाड़ी को नेशनल हाइवे 43 में नागपुर के पास पकड़ा गया। आरोपी शहडोल से अम्बिकापुर शादी में जा रहे थे इसी दौरान उनके मन में वसूली की योजना बनी। पुलिस ने पूछताछ के बाद अनीश गुप्ता, उमेश सेन, विष्णु सिंह और मनीष नामदेव को गिरफ्तार किया है । अनीश गुप्ता और उमेश सेन नामक आरोपी खाकी वर्दी में थे। मनेन्द्रगढ़ पुलिस ने अवैध वसूली में उपयोग में लाई गई बोलेरो गाड़ी वर्दी बेल्ट टोपी भी जप्त किया है।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा प्रवासी श्रमिकों को विद्युत कम्पनियों…

बताया जा रहा है गाड़ी आरटीओ उड़नदस्ता में पदस्थ आनन्द सिंह पटेल के बड़े भाई की है जो विभाग में किराए में लगी हुई थी। वसूली के दौरान आनंद सिंह के भी होने की जानकारी सामने आई है पर उस पर अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद शहडोल आरटीओ भी मनेन्द्रगढ़ आये थे। खबर मिली है कि आनन्द के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें: खाद्य मंत्री ने की निःशुल्क अरहर दाल वितरण की शुरुआत, एपीएल कार्डधा…