नेता की गिरफ्तारी के विरोध में झड़प होने से 45 की मौत, युगांडा में 800 से ज्यादा गिरफ्तार | 45 killed in clashes against opposition party leader's arrest in Uganda

नेता की गिरफ्तारी के विरोध में झड़प होने से 45 की मौत, युगांडा में 800 से ज्यादा गिरफ्तार

नेता की गिरफ्तारी के विरोध में झड़प होने से 45 की मौत, युगांडा में 800 से ज्यादा गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : November 24, 2020/1:46 pm IST

कंपाला। युगांडा के विपक्षी नेता और संगीतकार बोबी वाइन की गिरफ्तारी पर उपजे विरोध के कारण हुई झड़प में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 800 से अधिक लोग गिरफ्तार किये गए हैं।

पढ़ें- राजधानी में सुगम होगी यातायात, सीएम बघेल ने ‘ग्लोबल…

पुलिस प्रवक्ता फ्रेड एनंगा ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि उन्हें मृतकों के परिजनों के प्रति सहानुभूति है। युगांडा में पिछले एक दशक में यह संघर्ष का सबसे बुरा दौर है। देश में अगले साल चुनाव होने वाले हैं।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू को लेकर स…

एनंगा ने कहा कि लूका में वाइन की गिरफ्तारी के बाद 18 नवंबर को विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ जो दो दिन तक चला और इस दौरान गिरफ्तारी की गई। वाइन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं और कोविड-19 के नियमों के चलते उन्हें 200 से कम संख्या में लोगों को संबोधित करना था। पुलिस का आरोप है कि वाइन ने कानून तोड़कर सभा को सम्बोधित किया। बाद में उन पर लापरवाही का मामला दर्ज किया गया।

पढ़ें- ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून को कैबिनेट की मंजूरी, 10 साल तक की 

संयुक्त राष्ट्र ने पिछले सप्ताह हुई हिंसा की निंदा की थी और युगांडा के अधिकारियों से कहा था कि वह मानवाधिकार का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करें।

 

 

 
Flowers