सुकमा: नक्सलियों ने IED ब्लास्ट से कैसे उड़ा दिया एंटी लैंडमाइन व्हीकल, जांच करने 5 सदस्यीय दल रवाना

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 15 Mar 2018 05:52 PM, Updated On 15 Mar 2018 05:52 PM

सुकमा के किस्टारम में आईईडी ब्लास्ट से एंटी लैंडमाइन व्हीकल ब्लास्ट मामले में सीआरपीएफ का 5 सदस्यीय जांच दल गुरूवार सुबह रायपुर पहंुचा जहां से जांच दल घटना स्थल किस्टारम के लिए रवाना हुआ। जांच दल मौके पर पहुंचकर एएलएम ब्लास्ट की बारीकी से तकनीकी जांच करने वाला है। जांच दल के साथ आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार भी मौजूद है। 

यह भी पढ़ें - सुकमा हमले में शहीद जवानों के हथियार भी ले गए बेरहम नक्सली

वहीं सीआरपीएफ के पुख्ता सूत्रों से पता चला है कि पोस्टमार्टम के दौरान शहीद जवानों की चोटो की बारीकी से जांच के साथ-साथ एक्स-रे करवाने के भी आदेश दिल्ली स्थित सीआरपीएफ हेडक्वाटर ने दिये थे। जिसके बाद रातांे-रात आनन-फानन में अंबेडकर अस्पताल से मर्चुरी में मशीन बुलवाकर सभी शहीद जवानों के पार्थिव शरीर का एक्स-रे और फोटोग्राफी करवाई गयी थी। 

देखें एंटी लैंडमाइन व्हीकल की तस्वीर-

आपको बात दें कि सुकमा जिले के किस्टारम के पटोडी गांव केे पास घात लगाकर बैठे नक्सलियो ने आईईडी ब्लास्ट से एंटी लैंड माइन व्हीकल से गश्त पर निकले सीआरपीएफ जवानों को उडा दिया था। जिसमें सवार 11 जवानों में से 9 की मौके पर ही मौत हो गई थी। ये जांच दल मौके पर जाकर वहां की मिट्टी और ब्लास्ट के लिये उपयोग की गई आईईडी में मिलाये पार्टिकल के नमुने एकत्र कर लैब भेजेगा, साथ ही सीआरपीएफ की यह विेशेष जांच टीम उस समय बने हालात को लेकर जवानों और अधिकरियों से भी पुछताछ करेगी। अंत में ये जांच दल अपनी एक रिपोर्ट एमएचए को सौपेंगा।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : 5 member inquiry commision leaves to investigate Sukma anti-landmine vehicle blast

जरूर देखिये