1 जनवरी से 30 अक्टूबर 2019 तक औद्योगिक हादसों में गई 50 श्रमिकों की जान, सदन में मामले की गूंज | 50 workers lost their lives in industrial accidents from January 1 to October 30, 2019

1 जनवरी से 30 अक्टूबर 2019 तक औद्योगिक हादसों में गई 50 श्रमिकों की जान, सदन में मामले की गूंज

1 जनवरी से 30 अक्टूबर 2019 तक औद्योगिक हादसों में गई 50 श्रमिकों की जान, सदन में मामले की गूंज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : November 27, 2019/6:42 am IST

रायपुर। शीत सत्र के तीसरे दिन बीजेपी सदस्य रजनीश कुमार सिंह ने ऑद्योगिक दुर्घटनाओं का मुद्दा उठाकर हादसे में मौत की जानकारी मांगी। इस पर नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया ने बताया कि रायपुर, बिलासपुर और रायगढ़ में 1 जनवरी से 30 अक्टूबर 2019 तक औद्योगिक दुर्घटना में 50 श्रमिकों की मौत हुई। वहीं 39 श्रमिक घायल हुए।

पढ़ें- पूर्व मंत्री को धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, विधानसभा में भी गूंज…

भाजपा की सदस्य रंजना साहू ने खस्ताहाल सड़कों का मुद्दा उठाया। उन्होंने सवाल किया कि खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत कब तक की जाएगी। जिस पर लोकनिर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि 15 दिसम्बर से प्रदेश की सड़कों की मरम्मत का काम शुरू हो जाएगा। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है।

पढ़ें- कलेक्टर का सफाई अभियान, स्वच्छता का जायजा लेने स्कू…

जांजगीर चांपा जिले में राष्ट्रीय राज्य मार्ग 49 का भी मुद्दा उठाया गया।  निर्माण में विलंब को लेकर भाजपा के सदस्य नारायण चंदेल ने इसके लिए की गई भू अर्जन की जानकारी मांगी। उन्होंने कहा कि इसे लेकर दो अलग-अलग जानकारी दी जा रही है। इसकी जांच करने और समिति गठित करने की मांग की।

पढ़ें- भाजपा के पूर्व मंत्री को जान से मारने की धमकी, विधा…

अजीत जोगी ने निर्माण में देरी होने पर कम्पनी पर जुर्माना लगाने की मांग की। इस पर लोक निर्माण ताम्रध्वज साहू का कहना है कि इसकी जांच और कमेटी गठित करने की जरूरत नहीं है। इसके बाद भी अगर कोई शिकायत मिलती ही तो जांच कराई जाएगी। भू अर्जन की कोई कार्रवाई नहीं की गई है।अध्यक्ष ने इस मसले को संज्ञान में लेते हुए लोकनिर्माण मंत्री को निर्देशित किया है कि कहा आप सड़क निर्माण का निरीक्षण करने नारायण चंदेल को साथ भी साथ ले जाएं।

पढ़ें- घर के बाहर बैठे गार्ड से बंदूक छीन 5 लोगों ने डकैती

अंगूर की बेटी के भाव बढ़े

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/rML2sXQ86tA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>