बजट 2020: 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, सैलरी में होगा हजारों रूपए का इजाफा, जानें | 7th Pay Commission: 1 crore central employees big benifit by govt in budget 2020

बजट 2020: 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, सैलरी में होगा हजारों रूपए का इजाफा, जानें

बजट 2020: 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, सैलरी में होगा हजारों रूपए का इजाफा, जानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : February 1, 2020/10:19 am IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार के कार्यकाल का आज दूसरा आम बजट केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया है। वित्त मंत्री ने एक ओर जहां टैक्स से लेकर कई बड़ी घोषणाएं की है वहीं डियरेंस अलाउंस में बढ़ोतरी होने के बाद अब सातवें वेतनमान आयोग के तहत केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में हजारों रूपए का इजाफा होगा।

Read More News: LIC ने किया इन 23 योजनाओं को बंद करने का बड़ा ऐलान, इस तारीख के बाद…

खबरों की माने तो सरकार महंगाई भत्ता में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो देश के करीब 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। बता दें अभी केन्द्रीय कर्मचारियों को 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता है। 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी के बाद महंगाई भत्ता 21 फीसदी हो जाएगा।

Read More News: बजट से सैलरी क्लास, टैक्सपेयर्स की बढ़ी उम्मीद, कटेगी जेब या भरेगी

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनभोगी लंबे समय से महंगाई में बढ़ोतरी के साथ साथ सैलरी बढ़ाने को लेकर गुहार लगा रहे थे। वहीं आज बजट घोषणा के साथ ही केंद्र सरकार ने लंबे समय से चली आ रही केंद्रीय कर्मचारयों की बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी की मांग को भी मंजूरी दे सकती है।

Read More News: बजट घोषणा: बैंक में जमा गारंटी एक से बढ़कर 5 लाख तक हुई, टैक्स पेयर…