7th Pay Commission : सरकार ने कर्मचारियों के लिए खोला खजाना, बोनस के साथ मंहगाई भत्ता में किया इजाफा | 7th Pay Commission: Government opened treasury for employees under seventh pay scale Announcement of increase in dearness allowance with bonus

7th Pay Commission : सरकार ने कर्मचारियों के लिए खोला खजाना, बोनस के साथ मंहगाई भत्ता में किया इजाफा

7th Pay Commission : सरकार ने कर्मचारियों के लिए खोला खजाना, बोनस के साथ मंहगाई भत्ता में किया इजाफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 16, 2019/4:50 am IST

उत्तर प्रदेश। यूपी सरकार ने 14 लाख कर्मचारियों के लिए बोनस का ऐलान किया है। उत्तरप्रदेश सरकार ने अराजपत्रित अधिकारी- कर्मचारियों को बोनस के साथ मंहगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषमा की है। जानकारी के मुताबिक इस दिवाली के पहले यूपी के 14 लाख अराजपत्रित अधिकारी- कर्मचारियों को 30 दिनों का बोनस मिलेगा, जो कुल मिलाकर 7000 रुपये होगा।

ये भी पढ़ें- इस प्लेटफार्म पर पीएम मोदी बने दुनिया में नंबर वन, दुनिया में सबसे …

उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा दिए जा रहे बोनस की 25 फीसदी राशि का भुगतान नगदी में तो 75 फीसदी राशि जीपीएफ में जमा की जाएगी। प्रमुख वित्त सचिव मित्तल ने सोमवार देर रात इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं। कर्मचारियों को दिए जाने वाले बोनस को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले ही मंजूरी दी थी।
दिवाली से पहले कर्मचारियों को योगी सरकार ने दूसरी सौगात दी है। इससे पहले यूपी सरकार ने दिवाली से पहले यानी 25 अक्टूबर को इस महीने का वेतन देने का फैसला किया था।

ये भी पढ़ें- रो रो कर मोदी से मदद की गुहार लगा रही ऐक्ट्रेस नेहा, पति निकला अमेर…

इससे पहले केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 5 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया है। ही रेल मंत्रालय ने अपने अराजपत्रित कर्मचारियों को 78 दिनों के बोनस का ऐलान किया है। जिससे कर्मचारियों की वेतन में हजारों रुपये का इजाफा होगा। यूपी के अलावा देश के कई राज्यों पंजाब, हरियाणा, बिहार, हिमाचल प्रदेश ने अपने कर्मचारियों के वेतन, पेंशन, बोनस में इजाफा करने का ऐलान किया है।

 
Flowers