7th pay commission : सातवें वेतनमान का एरियर देने के आदेश जारी, जल्द होगा अंतिम किस्त का भुगतान | 7th pay commission: Order for giving Arius of seventh pay scale issued, payment of final installment soon

7th pay commission : सातवें वेतनमान का एरियर देने के आदेश जारी, जल्द होगा अंतिम किस्त का भुगतान

7th pay commission : सातवें वेतनमान का एरियर देने के आदेश जारी, जल्द होगा अंतिम किस्त का भुगतान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : March 16, 2021/8:09 am IST

भोपाल। 7th pay commission :राज्य सरकार ने सातवें वेतनमान का एरियर  देने का आदेश जारी किया है, सरकार ने एरियर की अंतिम किस्त देने का आदेश जारी किया है। इसके पहले अपने बजट भाषण में वित्तमंत्री देवड़ा ने कहा था कि सातवें वेतनमान के बकाया एरियस की राशि का भुगतान जल्द किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: स्टेडियम में दर्शकों पर लगाई रोक, कुंभ में लाखों श्रद्धालुओं को छूट! दिग्विजय के ट्वीट पर गृहमंत्…

हालांकि, कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ते-राहत और वेतनवृद्धि की घोषणा की उम्मीद थी, जो पूरी नहीं हुई। बजट में कर्मचारियों से जुड़े दो मुद्दे ही शामिल किए गए। सातवें वेतनमान के एरियर की तीसरी और अंतिम किस्त का भुगतान रुका हुआ है।

ये भी पढ़ें: आंगनबाड़ी में बच्चों को सप्ताह में 3 दिन दिया जाएगा दूध, शिवराज कैब…

नवंबर 2020 में 25 फीसद राशि जारी करने के आदेश हुए थे। बाकी 75 प्रतिशत राशि का भुगतान इसी वित्तीय वर्ष में किया जाएगा। इसके आदेश जल्द जारी होंगे। वहीं, अंशदायी पेंशन योजना में राज्य सरकार भी अपना अंशदान केंद्र सरकार के समान चार प्रतिशत बढ़ाएगी। इस बारे में निर्णय जल्द लिया जाएगा। अभी कुल बीस प्रतिशत अंशदान नियोक्ता और कर्मचारी आधाआधा जमा करते हैं।