8 जेल प्रहरी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमित कैदी के संपर्क में आए थे सभी | 8 prison sentinel corona positive

8 जेल प्रहरी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमित कैदी के संपर्क में आए थे सभी

8 जेल प्रहरी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमित कैदी के संपर्क में आए थे सभी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : July 22, 2020/8:05 am IST

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्रीय जेल के संक्रमित कैदी के संपर्क में 8 प्रहरियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा से लौटे विनोबा नगर के बुजुर्ग दंपति, कोटा ब्लॉक के बेलगहना स्थित सैलून में काम करने वाले तीन लोग समेत 19 मरीज मिले हैं। इनमें से 13 शहरी हैं।

पढ़ें- दुश्मनों के टैंक को ध्वस्त कर देगा ‘ध्रुवास्त्र’, म…

स्वास्थ्य विभाग से कोरोना संक्रमितों की जानकारी मिलने के बाद केंद्रीय जेल में हड़कंप मच गया। आठों प्रहरी पॉजिटिव कैदी के संपर्क में आए थे। जेल प्रबंधन ने जानकारी दी है कि अब अन्य प्रहरियों की भी जांच की जाएगी। इसके अलावा कैदी के संपर्क में आने वालों का भी सैंपल लिया जाएगा।

पढ़ें- लॉकडाउन में इस बार बरती जाएगी ज्यादा सख्ती, बिना वज…

कोटा के बेलगहना क्षेत्र में एक सैलून में काम करने वाले तीन लोग भी संक्रमित पाए गए हैं। शहर के विनोबा नगर में रहने वाले 71 वर्षीय बुजुर्ग और उसकी 69 वर्षीय पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। इसके अलावा पुराना बस स्टैंड, देवरीखुर्द, बिल्हा, मस्तूरी के मामले मिलाकर 19 संक्रमित मिले हैं। आपदा प्रबंधन की टीम ने सभी को भर्ती कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बच्चे व बुजुर्गों को रायपुर एम्स भेजा जा रहा है। अन्य को संभागीय कोविड व रेलवे हॉस्पिटल में भर्ती किया जाएगा।

पढ़ें- किसानों पर बिजली विभाग की सख्ती, बिल नहीं पटाया तो …

पुराना बस स्टैंड चौक स्थित सैलून संचालक के संपर्क में आने वालों का सैंपल लिया गया था। इसमें से कुछ की रिपोर्ट मंगलवार को आई। इसमें सैलून संचालक की पत्नी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई।

पढ़ें- गांव में 13 हाथियों ने मचाया उत्पात, घर को किया क्षतिग्रस्त, फसलों ..

सेंट्रल जेल के आठों कोरोना संक्रमित प्रहरी अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। उनके संपर्क में आने वाले क्वारंटाइन हैं। ऐसे में जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर संकट उत्पन्न हो गया है। इसे देखते हुए जेल प्रबंधन ने प्रदेश के सभी केंद्रीय जेल से दो-दो व उप जेल से एक-एक प्रहरी की मांग की है।

 

 

 

 
Flowers