सिंगापुर में इस्लामिक स्टेट का समर्थन करने के मामले में एक गृहिणी हिरासत में | A housewife detained in Singapore for supporting Islamic State

सिंगापुर में इस्लामिक स्टेट का समर्थन करने के मामले में एक गृहिणी हिरासत में

सिंगापुर में इस्लामिक स्टेट का समर्थन करने के मामले में एक गृहिणी हिरासत में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : June 9, 2021/8:22 am IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, नौ जून (भाषा) सिंगापुर में 34 वर्षीय गृहिणी को इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन के विदेशी समर्थकों के साथ लगातार ऑनलाइन बातचीत करने के बाद सख्त आंतरिक सुरक्षा कानून (आईएसए) के तहत हिरासत में लिया गया है। ऐसा आरोप है कि महिला के बर्ताव में भी कट्टरपंथ बढ़ गया था।

एक अंशकालिक स्वतंत्र धार्मिक शिक्षक रुकैया रामिल को उसके मलेशियाई पति मोहम्मद फिरदौस कमल इंतेजाम ने कट्टरपंथी बना दिया था जिसके बाद उसे चेतावनी देते हुए एक आदेश दिया गया था। मोहम्मद फिरदौस को आईएसआईएस का समर्थन करने के सिलसिले में पिछले साल अगस्त में गिरफ्तार किया गया था और सिंगापुर से प्रत्यर्पित किया गया था।

मलेशियाई उच्च न्यायालय ने 15 अप्रैल को मोहम्मद फिरदौस को आतंकवाद संबंधित प्रोपेगैंडा सामग्री रखने के जुर्म में तीन साल की जेल की सजा सुनाई थी।

आंतरिक सुरक्षा विभाग (आईएसडी) ने बुधवार को बताया कि रुकैया को चेतावनी भरा आदेश देने के बाद से उसके बर्ताव में कट्टरपंथ बढ़ता चला गया।

चैनल न्यूज एशिया ने आईएसडी के हवाले से कहा, ‘‘रुकैया ने पुनर्वास कार्यक्रम में भाग लेने की किसी भी कोशिश में शामिल होने से इनकार कर दिया और अपनी कट्टरपंथी विचारधारा पर अड़िग रही।’’

भाषा गोला शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers