अडाणी पावर ने ओड़िशा पावर जनरेशन कॉरपोरेशन में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का समझौता समाप्त किया | Adani Power concludes agreement to buy 49 percent stake in Odisha Power Generation Corporation

अडाणी पावर ने ओड़िशा पावर जनरेशन कॉरपोरेशन में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का समझौता समाप्त किया

अडाणी पावर ने ओड़िशा पावर जनरेशन कॉरपोरेशन में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का समझौता समाप्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : December 24, 2020/12:20 pm IST

नयी दिल्ली, 24 दिसंबर (भाषा) अडाणी पावर ने बृहस्पतिवार को कहा कि एईएस कॉरपोरेशन से ओड़िशा पावर जनरेशन कॉरपोरेशन (ओपीजीसी) में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का समझौता रद्द हो गया है।

ओड़िशा सरकार की ओपीजीसी में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है। उसने एईएस की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए पहले इनकार के अधिकार (आरओएफआर) का उपयोग किया है।

अडाणी पावर ने इस साल जून में एईएस ओपीजीसी होल्डिंग और एईएस इंडिया प्राइवेट लि. (दोनों विक्रेता) से ओपीजीसी में 89,30,237 इक्विटी शेयर खरीदने को लेकर शेयर बिक्री और खरीद समझौता किये जाने की घोषणा की थी। यह कुल जारी, चुकता और अधिकृत शेयर पूंजी का 49 प्रतिशत है।

कंपनी ने बृहस्पतिवार को बीएसई को दी सूचना में कहा, ‘‘विक्रेताओं ने 24 दिसंबर, 2020 को सूचित किया कि ओड़िशा सरकार ने ओपीजीसी में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिये पहले इनकार का अधिकार का उपयोग किया है। इसके अनुसार, विक्रेताओं ने ओपीजीसी में एईएस की हिस्सेदारी ओड़िशा सरकार द्वारा अधिकृत एजेंसी को हस्तांतरित कर दी है। इसके बाद शेयर खरीद समझौता प्रभाव में नहीं रह गया है।’’

ओपीजीसी ओड़िशा के झारसुगुडा जिले में बनहारपल्ली में 1,740 मेगावाट तापीय बिजली संयंत्र का परिचालन करती है।

भाषा े रमण मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)