बलिया में निजी जमीन पर लगाई गई आम्बेडकर की प्रतिमा पुलिस ने हटाई, मामला दर्ज | Ambedkar statue planted on private land in Ballia removed by police, case registered

बलिया में निजी जमीन पर लगाई गई आम्बेडकर की प्रतिमा पुलिस ने हटाई, मामला दर्ज

बलिया में निजी जमीन पर लगाई गई आम्बेडकर की प्रतिमा पुलिस ने हटाई, मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : January 10, 2021/12:22 pm IST

बलिया (उप्र) 10 जनवरी (भाषा) जिले के गड़वार थाना क्षेत्र के परसिया खुर्द ग्राम में शनिवार रात निजी जमीन पर कथित रूप से अवैध तरीके से स्थापित की गई डॉ भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा को पुलिस ने हटवा दिया है और इस संबंध में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने रविवार को बताया कि गड़वार थाना क्षेत्र के परसिया खुर्द ग्राम के राम प्रीत राम ने रविवार को शिकायत दर्ज करायी है कि उनके खानदान की जमीन पर कब्जा करने के लक्ष्य से शनिवार की रात गांव के ही कुछ लोगों ने उसपर आंगेडकर की प्रतिमा लगा दी। इस संबंध में आज सुबह सवाल करने पर ना सिर्फ उन्हें अपशब्द कहा गया और जान से मारने की धमकी दी गई।

एएसपी ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस उपाधीक्षक व थाना प्रभारी पुलिस बल सहित आज मौके पर पहुँचे तथा प्रतिमा को हटाया।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में राम प्रीत राम की शिकायत पर 13 व्यक्तियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है।

भाषा सं आनन्द अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers