जम्मू में आईईडी बरामदगी मामले में एक और गिरफ्तार | Another arrested in IED seizures case in Jammu

जम्मू में आईईडी बरामदगी मामले में एक और गिरफ्तार

जम्मू में आईईडी बरामदगी मामले में एक और गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : February 21, 2021/9:54 am IST

जम्मू, 21 फरवरी (भाषा) जम्मू कश्मीर में हाल ही में बरामद किये गये शक्तिशाली परिष्कृत विस्फोटक उपकरण (आईईडी) मामले में पुलिस ने आतंकवादी संगठन अल बदर से संबद्ध एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी ।

पुलिस ने 13 फरवरी को जम्मू में बस अड्डा इलाके से एक नर्सिंग छात्र के पास से करीब सात किलोग्राम आईईडी बरामद की थी। इस बरामदगी के साथ पुलिस ने पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर भीड़ भाड़ वाले इलाके में धमाके की साजिश को विफल कर दिया था।

जम्मू संभाग के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि जम्मू बस अड्डे के निकट सोहैल बशीर शाह से बरामद आईईडी के मामले में पुलिस ने रह हुसैन भट नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है । भट दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के बटबाग हनीपुरा गांव का रहने वाला है ।

सिंह ने कहा, ‘‘वह आतंकवादी संगठन अल बदर से संबद्ध है। वह आतंकी संगठन को परिवहन सुविधा मुहैया कराने की साजिश में शामिल है। जम्मू में आईईडी धमाके की साजिश को अंजाम देने के लिये वह अपने पाकिस्तानी आकाओं के सीधे संपर्क में था ।’’

अधिकारी ने बताया कि एक छापेमारी के दौरान भट को उसके पैतृक शहर से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आईईडी मामले में यह पांचवी गिरफ्तारी है।

इससे पहले 14 फरवरी को सिंह ने बताया था कि पुलवामा जिले के नेवा गांव का रहने वाला शाह चंडीगढ़ के एक कॉलेज से नर्सिंग की पढ़ाई कर रहा है और आतंकवादी संगठन अल बदर से संबंधित उसके पाकिस्तानी आकाओं ने उसे आईईडी लगाने का काम सौंपा था ।

उन्होंने संवाददातओं से कहा था, ‘‘उसे चार लक्ष्य दिये गये थे जहां आईईडी लगाना था । इनमें प्रसिद्ध रघुनाथ मंदिर, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन एवं लखदाता बाजार (सर्राफा बाजार) शामिल है । काम पूरा करने के बाद उसकी योजना श्रीनगर जाने के लिये उसे उड़ान पकड़नी थी ।

शाह के अलावा जो लोग पकड़े गये हैं उनमें अख्तर शकील खान, काजी वसीम, आबिद नबी शामिल है ।

भाषा रंजन रंजन पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers