सेना प्रमुख नरवणे ब्रिटेन व इटली की यात्रा पर रवाना | Army Chief Narwane leaves for UK and Italy

सेना प्रमुख नरवणे ब्रिटेन व इटली की यात्रा पर रवाना

सेना प्रमुख नरवणे ब्रिटेन व इटली की यात्रा पर रवाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : July 4, 2021/9:43 am IST

नयी दिल्ली, चार जुलाई (भाषा) सेना प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे रविवार को ब्रिटेन और इटली के चार दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए। उनकी यात्रा का मकसद दोनों देशों के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाना है।

सेना ने कहा कि जनरल नरवणे सैन्य सहयोग को बढ़ाने के तरीकों का पता लगाने के लिए दोनों देशों के समकक्षों एवं वरिष्ठ सैन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे।

सेना ने कहा कि नरवणे अपनी यात्रा के पहले चरण में ब्रिटेन के रक्षा मंत्री, रक्षा प्रमुख (चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ), चीफ ऑफ जनरल स्टाफ और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ बातचीत करेंगे। उसने कहा कि वह सेना के विभिन्न फॉर्मेशन्स का भी दौरा करेंगे जहां वह आपसी हित के मुद्दों पर वैचारिक आदान-प्रदान करेंगे। सेना ने एक बयान में कहा, “अपनी यात्रा के दूसरे चरण में (सात और आठ जुलाई) के दौरान सेना प्रमुख इटली के रक्षा प्रमुख और सेना के चीफ ऑफ स्टाफ के साथ महत्वपूर्ण विचार-विमर्श करेंगे।”

सेना ने कहा, “इसके अतिरिक्त सेना प्रमुख प्रसिद्ध शहर कैसिनो में भारतीय सेना के स्मारक का भी उद्घाटन करेंगे और रोम के सेचिंगोला में इतालवी सेना के ‘काउंटर आईईडी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’ में उन्हें विभिन्न पक्षों से अवगत कराया जाएगा।”

भाषा नोमान नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers